वाराणसी में आजादी के बाद भीटी गांव में बनने वाली पहली सड़क का हुआ शिलान्यास

रामनगर में देश की आजादी के कई वर्षों बाद भीटी गांव में बनने वाली पहली सड़क का शिलान्यास गुरुवार को हुआ। एमएलसी व प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने बच्चों को माला पहनाकर उन्हीं से उद्घाटन कराया। ग्रामीणों में भी खुशी देखी गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 04:36 PM (IST)
वाराणसी में आजादी के बाद भीटी गांव में बनने वाली पहली सड़क का हुआ शिलान्यास
रामनगर में आजादी के कई वर्षों बाद भीटी गांव में बनने वाली पहली सड़क का शिलान्यास गुरुवार को हुआ।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। रामनगर में देश की आजादी के कई वर्षों बाद भीटी गांव में बनने वाली पहली सड़क का शिलान्यास गुरुवार को हुआ। एमएलसी व प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने बच्चों को माला पहनाकर उन्हीं से उद्घाटन कराया। ग्रामीणों में भी खुशी देखी गई। 5.56 लाख रुपये की लागत से पटेल बस्ती टेंगरा मोड-रामनगर में बालकिशन पासवान से पन्नालाल पटेल के मकान तक 150 मीटर लंबी सड़क बनेगी। मार्ग के बन जाने के बाद आवागमन भी काफी सुलभ होगा।

भीटी गांव में आज तक पक्की सड़क का निर्माण ही नहीं हुआ था। लोग किसी तरह आवाजाही कर रहे थे। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार लोगों के समस्या का समाधान हुआ और मार्ग बनने का कार्य शुरू हुआ। एमएलसी ने कहा कि समाज के हर वर्गों तक विकास की रोशनी पहुंच रही है।सामाजिक स्तर पर हर वर्गों के लोग आपस में मिलकर विकास को गति प्रदान कर रहे हैं। सरकार विकास के लिए कृतसंकल्पित है।

गांव-मोहल्ले में सड़क संपर्क पथ, बिजली, पानी योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण यह है कि आजादी के बाद कितनी सरकारें आईं और चली गईं लेकिन भीटी गांव में एक सड़क नहीं बन सकी। भाजपा सरकार में ही यह संभव हो सका है। कहा कि क्षेत्र के हर परिवार से हमारा व्यक्तिगत रिश्ता है।ग्रामीण स्तर पर विकास की आवश्यकताएं हैं। ग्राम प्रधान रीना सोनकर, अजीत सिंह, बिजेंद्र सोनकर, राजेंद्र प्रसाद सिंह, सर्वेंद्र विक्रम सिंह, संतोष सोनकर, दीपक पटेल, ओमप्रकाश यादव, गुलाब, संजय  आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी