कोरोना संक्रमितों के आंकड़े छिपा रही सरकार, वाराणसी में बोले पूर्व मंत्री अजय राय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि जिलाधिकारी से लेकर कमिश्नर तक सिर्फ नियमों की दुहाई दे रहे हैं। कंट्रोल रूम से कोई सहायता नहीं मिल रही है। आइसीयू बेड से लेकर आक्सीजन तक के लिए हाहाकार और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:44 AM (IST)
कोरोना संक्रमितों के आंकड़े छिपा रही सरकार, वाराणसी में बोले पूर्व मंत्री अजय राय
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमितों के आंकड़े छिपा रही है।

वाराणसी, जेएनएन। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमितों के आंकड़े छिपा रही है। सरकार की नीति व नीयत दोनों साफ नहीं है। सरकार संवेदनहीन हो चुकी है। स्थिति भयावह है, शवदाह गृहों में शवों की कतार लगी हैं। अपनों को खोने वालों की चीखें हैं। सरकारी दावे से इतर बेड, एंबुलेंस, ऑक्सीजन तक नहीं है। गंभीर कोरोना मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन तक नहीं मिल रहा। यह बदहाली प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में है।

अजय राय गुरुवार को चांदपुर कैंप कार्यालय में मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी से लेकर कमिश्नर तक सिर्फ नियमों की दुहाई दे रहे हैं। कंट्रोल रूम से कोई सहायता नहीं मिल रही है। आइसीयू बेड से लेकर आक्सीजन तक के लिए हाहाकार और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है। इसका परिणाम रहा कि बीएचयू में भौतिक विभाग का शोध छात्र अभय जायसवाल तड़पते हुए काल कवलित हो गया। विधायक, मंत्री, महापौर, एमएलसी आगे आकर जनता की लड़ाई लडऩे के बजाय सिर्फ कोरोना की मार्केटिंग में व्यस्त हैं। पीएम केयर फंड के नाम पर पैसा वसूला गया, उसका भी पता नहीं है।  पूर्व सांसद डा. राजेश मिश्रा ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल है। चिकित्सा व्यवस्था शून्य है, हर ओर हाहाकार मचा है। ऐसे समय में कांग्रेस का हर कार्यकर्ता जनता के साथ है।

संक्रमण दर अब  36.13 फीसद

जिले में यकायक फिर संक्रमण दर में करीब 14 फीसद का उछाल आया है। एक दिन पहले जहां संक्रमण दर सर्वाधिक 22.42 फीसद थी, वहीं गुरुवार को यह 36.13 फीसद दर्ज किया गया। विगत 24 घंटे में रिकार्ड 2484 पाजिटिव मिले हैं तो वहीं पांच लोगों की मौत भी हुई। इसी के साथ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 416 हो गया है। बीएचयू व मंडलीय अस्पताल से विगत 24 घंटे में 6874 सैंपलों के परिणाम प्राप्त हुए, जिनमें 2484 पाजिटिव व 4390 निगेटिव रहे। ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन का निर्देश देते हुए उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी