सोनभद्र में पिकअप पर लदे तेरह झाल तेंदूपत्ता को वन विभाग की टीम ने पकड़ा

ड्रमंडगंज रेंज के नैडी कठारी वन ब्लाक क्षेत्र के बरौंधा बेलन पुल से गुरुवार की रात्रि में वन विभाग की टीम ने तेंदूपत्ता लदा पिकअप को पकड़कर रेंज परिसर में कार्रवाई के लिए लाकर पिकअप को सीज कर दिया है। वहीं पिकअप चालक मौके से फरार हो गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:10 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:10 PM (IST)
सोनभद्र में पिकअप पर लदे तेरह झाल तेंदूपत्ता को वन विभाग की टीम ने पकड़ा
वन विभाग ने तेंदूपत्ता लदा पिकअप को पकड़कर कार्रवाई के लिए लाकर पिकअप को सीज कर दिया है।

मीरजापुर, जेएनएन। ड्रमंडगंज रेंज के नैडी कठारी वन ब्लाक क्षेत्र के बरौंधा बेलन पुल से गुरुवार की रात्रि में वन विभाग की टीम ने तेंदूपत्ता लदा पिकअप को पकड़कर रेंज परिसर में कार्रवाई के लिए लाकर पिकअप को सीज कर दिया है। वहीं पिकअप चालक मौके से फरार हो गया।

गुरुवार की रात्रि में वन विभाग की टीम वन रक्षक पिंटू शाह,सर्वेश पटेल,राजदीप वर्मा नैडी कठारी वन ब्लाक क्षेत्र में गस्त कर रहे थे कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक पिकअप जंगल की ओर से तेंदूपत्ता लेकर आ रही है जिस पर वन विभाग की टीम सक्रिय हुई और तेंदूपत्ता लदी पिकअप के आने का इंतजार करने लगी कि एक पिकअप आता हुआ दिखाई दिया जिस पर वन विभाग की टीम ने पिकअप वाहन को रोकने का प्रयास किया लेकिन पिकअप चालक वाहन को लेकर भागने लगा। वन विभाग की टीम ने वाहन का पीछा किया तो पिकअप चालक वन विभाग की टीम से घिरता हुआ देखकर पिकअप को बरौंधा बेलन नदी पर पिकअप को खड़ा कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।

वन विभाग की टीम ने पिकअप को कार्रवाई के लिए रेंज परिसर में खड़ा कराया और पिकअप की तलाशी ली तो पिकअप पर तेरह झाल तेंदूपत्ता बरामद हुआ है। जिस पर वन विभाग की टीम ने पिकअप को सीज कर दिया गया है।इस संबंध में जानकारी के लिए वन क्षेत्राधिकारी ड्रमंडगंज वीरेन्द्र तिवारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नही उठ सका। डीएफओ संजीव कुमार ने बताया कि अबैध तेंदूपत्ता रहा होगा तो वन विभाग ने पकड़कर कार्रवाई की होगी।

chat bot
आपका साथी