बलिया में चुनावी रंजिश में तड़तड़ाईं गोलियां, सात लोगों की गिरफ्तारी के बाद गांव में फोर्स तैनात

नरहीं थाना क्षेत्र के पिपराकलां गांव में शुक्रवार की देर रात चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। ईंट-पत्थर के साथ कई राउंड फायरिंग भी हुई। इससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया। मौके पर खड़ी गाड़ियों पर गोली के निशान भी मौजूद हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 12:26 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 12:50 PM (IST)
बलिया में चुनावी रंजिश में तड़तड़ाईं गोलियां, सात लोगों की गिरफ्तारी के बाद गांव में फोर्स तैनात
नरहीं थाना क्षेत्र के पिपराकलां में शुक्रवार की देर रात चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया।

बलिया, जेएनएन। नरहीं थाना क्षेत्र के पिपराकलां गांव में शुक्रवार की देर रात चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। ईंट-पत्थर के साथ कई राउंड फायरिंग भी हुई। इससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया। मौके पर खड़ी गाड़ियों पर गोली के निशान भी मौजूद हैं। इस मामले में पुलिस ने गांव में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस तैनात है। एसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि दोनों पक्ष पड़ोसी हैं। आपस में परिचित भी हैं। घटना में किसी को गोली नहीं लगी है, जबकि पथराव में एक व्यक्ति घायल हो गया है।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार विवाद चुनावी वजहों से शुरू हुआ तो शक्ति प्रदर्शन के दौरान बंंदूकें भी निकल आईं। गोलियां चलने के दौरान लोगों में भगदड़ भी मच गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों पर कार्रवाई करते हुए सात लोगों को हिरासत में लिया है। जबकि सुरक्षा कारणों से गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस के अनुसार देर रात रंजिशन फायरिंंग और मारपीट की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों पर कार्रवाई की है। गांव में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बल भी तैनात कर लोगों पर नजर रखी जा रही है।

यह थी वारदात की वजह 

शुक्रवार की देर रात हुए गोलीकांड के एक दिन पहले भी पिपरा ग्राम सभा में बूथ बदलने को लेकर पंचायत प्रत्याशियों में नोकझोंक हुई थी। पिपरा ग्राम सभा के निवासी विजय सिंह बागी ने बूथ बदलने को लेकर जिले पर एप्लीकेशन दिया था उसकी जांच करने के लिए मजिस्ट्रेट पिपरा गांव में पहुंचे थे। बूथों के निरीक्षण के दौरान निवर्तमान प्रधान के पुत्र और विजय सिंह बागी के बीच हाथापाई की नौबत आ गई थी। जिसको नरही पुलिस ने समझौता करा कर खत्म कराया था। आगामी पंचायत चुनाव के दौरान पिपरा गांव अति संवेदनशील की श्रेणी में चला गया है। हर समय वहां पर नोकझोंक की स्थिति उत्पन्न हो रही है इसको देखते हुए नरही थाना प्रभारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने एहतियाती कदम उठाने के साथ पुलिस बल की तैनाती भी की है। 

chat bot
आपका साथी