वाराणसी में खाद्य नमूना लेने गए खाद्य सुरक्षा अधिकारी को बनाया बंधक, मुकदमा दर्ज

वाराणसी में खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम को दुकानदार समेत क्षेत्रीय लोगों ने बंधक बनाने के साथ दुर्व्‍यवहार किया। दुकानदार ने अधिकारियों के मोबाइल तक छीन लिए।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:49 PM (IST)
वाराणसी में खाद्य नमूना लेने गए खाद्य सुरक्षा अधिकारी को बनाया बंधक, मुकदमा दर्ज
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम को दुकानदार समेत क्षेत्रीय लोगों ने बंधक बनाने के साथ दुर्व्‍यवहार किया।

वाराणसी, जेएनएन। खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम को दुकानदार समेत क्षेत्रीय लोगों ने बंधक बनाने के साथ दुव्र्यवहार किया। दुकानदार ने अधिकारियों के मोबाइल तक छीन लिए। जिला प्रशासन के हस्तक्षेप करने और पुलिस के पहुंचने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को लोगों ने छोड़ा। सिगरा पुलिस दो नामजद समेत 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. गोविंद यादव, सीताराम कुशवाहा और महिला अधिकारी बेबी सोनम लल्लापुरा में एक किराना की दुकान में जांच करने पहुंची। टीम ने दुकानदार को दुकान का लाइसेंस दिखाने को कहा तो इधर-उधर की बातें करने लगा। इस दौरान दुकान में रखे सेवईं और पापड़ में मिलावट होने को देखते हुए नमूना लेना चाहा तो दुकानदार विरोध करने लगा। दुकानदार ने आसपास के लोगों को बुलाने के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी को बंधक बना लिया। उनके मोबाइल छीनने के साथ दुव्र्यवहार करने लगे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी की मौजूदगी में सेवईं और पापड़ को जमीन पर फेंक दिया जिससे नमूना नहीं लिया जा सके। उनके कागजात को भी छीन लिया।

खाद्य सुरक्षा एंव औषधि प्रशासन के अभिहित अधिकारी संजय प्रताप सिंह ने बताया कि अपर जिलाधिकारी (नगर) के निर्देश पर सिगरा पुलिस मौके पर पहुंची और अधिकारियों को मुक्त कराया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी की तहरीर पर सिगरा पुलिस ने दिलीप कुमार जायसवाल व सतीश कुमार जायसवाल तथा 50 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। सिगरा थाना प्रभारी आशुतोष ओझा का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी