वाराणसी के बाजार में बेचा जा रहा मध्याह्न भोजन का खाद्यान्न, बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया निलंबित

आराजीलाइन ब्लाक के हेडमास्टर नागेंद्र त्रिपाठी को दो बोरा गेहूं और एक बोरा चावल बेचते पकड़ लिया। बीईओ के रिपोर्ट पर बीएसए राकेश सिंह तत्काल प्रभाव ने प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए चोलापुर ब्लाक से संबद्ध कर दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 09:47 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 09:47 PM (IST)
वाराणसी के बाजार में बेचा जा रहा मध्याह्न भोजन का खाद्यान्न, बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया निलंबित
प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए चोलापुर ब्लाक से संबद्ध कर दिया है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। हेड मास्टरों की मिली भगत से परिषदीय विद्यालयों में मध्याह्न भोजन का खाद्यान्न बाजार में बेचा जा रहा है। शिकायत मिलने पर आराजीलाइन ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी (बीइओ)राम टहल ने कंपोजिट विद्यालय (बढऩी कला) के हेडमास्टर नागेंद्र त्रिपाठी को दो बोरा गेहूं और एक बोरा चावल बेचते पकड़ लिया। बीईओ के रिपोर्ट पर बीएसए राकेश सिंह तत्काल प्रभाव ने प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए चोलापुर ब्लाक से संबद्ध कर दिया है।

निलंबन आदेश में कहा गया है कि ग्राम पेड़े निवासी घनश्याम सिंह ने इस संबंध में शिकायत की थी कि प्रधानाध्यापक दो बोरी गेहूं व एक बोरी चावल 1700 रुपये प्रति कुंटल की दर से बेच रहे हैं। आराजीलाइन के बीईओ के छापेमारी के दौरान नीरज जायसवाल नामक व्यक्ति विद्यालय से गेहूं व चावल ले जाते हुए पकड़े गए। कुछ लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया था। वहीं विद्यालय में मध्याह्न भोजन संबंधित सभी अभिलेख अपूर्ण मिले। यही नहीं लाकडाउन के दौरान शासन की मंशा के अनुरूप मध्याह्न भोजन का कन्वर्जन कास्ट की तीनों किस्त बच्चों के अभिभावकों के खाते में हस्तानांतरित नहीं किया गया। इस तमाम आरोपों की जांच के लिए बीएसए ने तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी है। इसमें चोलापुर के बीईओ बृजेश कुमार राय, बडग़ांव के बीइओ क्षमा शंकर पांडेय व चिरईगांव ब्लाक के बीइओ स्कंद गुप्ता को सदस्य बनाया गया है।

दो गाडिय़ों के इंजन में डाल दिया बालू, मुकदमा दर्ज

किसी बात को लेकर डांट फटकार लगाने से नाराज ड्राइवर ने दो गाडिय़ों के इंजन में बालू डाल दिया। इसके चलते इंजन सीज कर गया। गाड़ी मालिक की तहरीर पर कैंट थाने में ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गाड़ी बीच रास्ते में बंद होने पर इसकी जानकारी हुई। सिद्धार्थ विहार, महमूरगंज निवासी नीरज कुमार नेवटिया की छावनी स्थित एक होटल के ट्रेवेल्स डेस्क से गाडिय़ां चलती हैं। आरोप है कि उनके चालक चोलापुर के बेला निवासी योगेश्वर सिंह ने होटल के पाॄकग में खड़ी दो गाडिय़ों में गत दो अगस्त की देर रात्रि बोनट को खोलकर उसमें बालू डाल दिया। बालू डालते पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी