रेडियो पर बजेगा बाबा का डमरू, श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर शुरू करेगा एफएम चैनल, विदेशों तक होगा प्रसारण

काशीपुराधिपति के डमरू की डम-डम अब रेडियो पर भी सुनी जाएगी। देश-विदेश तक बाबा के मंत्र गूंजेंगे और तन-मन में श्रद्धा-भक्ति का रस घोलेगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 09:41 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 05:07 PM (IST)
रेडियो पर बजेगा बाबा का डमरू, श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर शुरू करेगा एफएम चैनल, विदेशों तक होगा प्रसारण
रेडियो पर बजेगा बाबा का डमरू, श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर शुरू करेगा एफएम चैनल, विदेशों तक होगा प्रसारण

वाराणसी [प्रमोद यादव]। काशीपुराधिपति के डमरू की डम-डम अब रेडियो पर भी सुनी जाएगी। देश-विदेश तक बाबा के मंत्र गूंजेंगे और तन-मन में श्रद्धा-भक्ति का रस घोलेगी। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर इस खास उद्देश्य से एफएम चैनल शुरू करने जा रहा है। इसे डमरू रेडियो नाम दिया जाएगा। इसका स्वरूप कम्युनिटी रेडियो की तरह होने के साथ ही इसे इंटरनेट पर अन्य देशों में भी सुना जा सकेगा। विविध आयोजनों के साथ ही बाबा की आरती और धार्मिक अनुष्‍ठानों का भी प्रसारण करने के साथ भजन पूजन का भी प्रसारण होगा। कुल मिलाकर इसका स्‍वरुप धार्मिक नगरी काशी की परंपरा के अनुसार ही भक्तों और स्रोताओं को नजर आएगा।

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद की मंगलवार को सुबह 11 बजे से होने जा रही बैठक में इस खास प्रस्ताव को रखा जाएगा। इस पर मुहर लगने के साथ ही प्रसारण की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। एफएम रेडियो चैनल के लिए कंपनी का चयन और प्रसारण के लिए लाइसेंस आवेदन किया जा चुका है। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर व विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद के सीईओ विशाल सिंह के अनुसार इस खास रेडियो पर बाबा की आरती-भजन, मंदिर से जुड़े पर्व-त्योहार की जानकारी, दर्शन-पूजन संबंधी सूचनाएं व महात्म्य चर्चा भी होगी। मंदिर विस्तार व सुंदरीकरण समेत अन्य कई महत्वपूर्ण बिंदु भी न्यास की बैठक में रखे जाएंगे। 

वृद्धजनों की देखभाल के लिए खरीदा जाएगा मेहता अस्पताल 

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर रामघाट स्थित मेहता अस्पताल खरीदने जा रहा है। इसे जिरियाट्रिक हास्पिटल का स्वरूप दिया जाएगा। उद्देश्य यह कि गंगा तट पर स्थित इस अस्पताल में वृद्धजनों के प्रवास, इलाज के साथ ही देखभाल की व्यवस्था की जा सके। न्यास की बैठक में प्रस्ताव पारित होने के साथ मेहता अस्पताल ट्रस्ट के नामांतरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके अलावा नयति हेल्थ केयर समेत एक अन्य अस्पताल की ओर से ओपीडी चलाने पर भी न्यास में चर्चा होगी। 

chat bot
आपका साथी