श्रीकाशी विश्वनाथधाम कारिडोर के लोकार्पण के दिन गंगा किनारे जलेंगे पांच लाख दीये

वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथधाम के लोकार्पण के अवसर पर देवदीपावली की तर्ज पर गंगा किनारे पांच लाख दीपक जलेंगे। लेजर शो आतिशबाजी के साथ रोशनी से समस्त मंदिर शहर की गलियां चौराहे व अन्य सार्वजनिक स्थान जगमग होंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:03 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:03 AM (IST)
श्रीकाशी विश्वनाथधाम कारिडोर के लोकार्पण के दिन गंगा किनारे जलेंगे पांच लाख दीये
प्रधानमंत्री के दो दिवसीय यात्रा (13 व 14 दिसंबर) के कार्यक्रम लगभग फाइनल हो गए हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। श्रीकाशी विश्वनाथधाम के लोकार्पण के अवसर पर देवदीपावली की तर्ज पर गंगा किनारे पांच लाख दीपक जलेंगे। लेजर शो, आतिशबाजी के साथ रोशनी से समस्त मंदिर, शहर की गलियां, चौराहे व अन्य सार्वजनिक स्थान जगमग होंगे। इसके लिए तैयारियां वाराणसी में शुरू हो चुकी हैं। दूसरी ओर काशी पर्यटकों से पटने लगी है। 

प्रधानमंत्री के दो दिवसीय यात्रा (13 व 14 दिसंबर) के कार्यक्रम लगभग फाइनल हो गए हैं। हालांकि प्रोटोकाल अभी जारी नहीं हुआ है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण के बाद शाम को बोट से गंगा की सैर व गंगा आरती देखेंगे। इस दौरान भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री अगले दिन मुख्यमंत्रियों व जनप्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे। इसके बाद स्वर्वेद मंदिर, उमरहा व सीएनजी प्लांट, शहंशाहपुर जाएंगे। प्रधानमंत्री 14 दिसंबर को दोपहर बाद यहां से प्रस्थान करेंगे।

सजेंगी नावें, रंगीन रोशनी होगा आकर्षण का केंद्र : श्रीकाशी विश्वनाथधाम के लोकार्पण के दिन सभी नावें सजेंगी। नाव पर लाइट भी भी व्यवस्था होगी। रंगीन लाइट आकर्षण का केंद्र होगी।

घरों पर दीपक जलाने की अपील : धाम के लोकार्पण के दिन सभी लोगों से प्रशासन की ओर से अपील की गई है कि घरों में दीये जलाएं। देवदीपावली की तरह की घरों को सजाएं । घर की तरह गली मुहल्ले को साफ रखें और व्यापक सफाई अभियान में सहयोग करें।

प्रधानमंत्री किसानों के सम्मेलन में भी लेंगे भाग : काशी में किसान सम्मेलन 23 दिसंबर को आयोजित है। अधिकारियों का कहना है कि प्रधानमंत्री एक दिवसीय यात्रा पर पुन: 23 दिसंबर को काशी आएंगे। किसान सम्मेलन में भाग लेंगे। किसान सम्मेलन सीएनजी प्लांट शहंशाहपुर के सभागार में हो सकता है। 17 दिसंबर को महापौर का सम्मेलन निर्धारित है। प्रधानमंत्री सम्मेलन में आएंगे की नहीं यह तय नहीं पर बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री अगर आएंगे नहीं तो आनलाइन जुड़ेंगे।

chat bot
आपका साथी