Mukhtar Ansari गिरोह को लाभ पहुंचाने में मऊ के पांच ठेकेदारों पर मुकदमा, बंद कंस्ट्रक्शन के अभिलेखों में हेराफेरी

बंद कंस्ट्रक्शन के अभिलेखों में हेराफेरी कर मुख्तार अंसारी गिरोह को लाभ पहुंचाने में जहां फर्म की मालकिन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया वहीं पीडब्ल्यूडी सहित अन्य निर्माण इकाइयों में डरा-धमकाकर टेंडर डालने से रोकने व फर्मों से अवैध वसूली करने में चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:17 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 09:56 AM (IST)
Mukhtar Ansari गिरोह को लाभ पहुंचाने में मऊ के पांच ठेकेदारों पर मुकदमा, बंद कंस्ट्रक्शन के अभिलेखों में हेराफेरी
मुख्तार अंसारी गिरोह को लाभ पहुंचाने वाले प्रकाश कंस्ट्रक्शन की मालकिन सहित कई पर पुलिस का शिकंजा कस गया है।

मऊ, जेएनएन। संगठित अपराध व अपराधियों के विरुद्ध चल रहे पुलिसिया अभियान में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने वर्षों से बंद कंस्ट्रक्शन के अभिलेखों में हेराफेरी कर मुख्तार अंसारी गिरोह को लाभ पहुंचाने में जहां फर्म की मालकिन किरन राय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया, वहीं पीडब्ल्यूडी सहित अन्य निर्माण इकाइयों में डरा-धमकाकर टेंडर डालने से रोकने व फर्मों से 10 फीसदी अवैध वसूली करने में चार के विरुद्ध कोतवाली पुलिस में मुकदमा दर्ज किया है।

मुख्तार अंसारी गिरोह को लाभ पहुंचाने वाले प्रकाश कंस्ट्रक्शन की मालकिन सहित कई पर पुलिस का शिकंजा कस गया है। थाना कोतवाली पुलिस द्वारा प्रकाश कंस्ट्रक्शन की मालकिन नगर के निजामुद्दीनपुरा की निवासी प्रकाश राय की पत्नी किरन राय सहित अन्य लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस की जांच में कंस्ट्रक्शन की मालकिन द्वारा कूटरचना कर पूर्व में बंद हुई फर्म से संबंधित अभिलेखों को लगाकर बड़े-बड़े टेंडर प्राप्त करना एवं मुख्तार अंसारी गिरोह को लाभ पहुंचाने संबंधी तथ्य प्रकाश में आए हैं।

वहीं मुख्तार अंसारी गिरोह को लाभ पहुंचाने वाले व मन्ना सिंह हत्याकांड में सह अभियुक्त रहे थाना सरायलखंसी क्षेत्र के बहरीपुर निवासी संतोष सिंह सहित 04 पर एफआइआर दर्ज की गई है। इनमें नगर कोतवाली क्षेत्र के सहादतपुरा निवासी अनूप कुमार सिंह, सरायलखंसी थाना क्षेत्र के बढ़ुआगोदाम निवासी राजीव कुमार सिंह, नगर कोतवाली के निजामुद्दीनपुरा निवासी अशोक राय शामिल हैं। इन पर अन्य ठेकेदारों को डरा-धमकाकर टेंडर डालने से रोकना तथा जान से मारने की धमकी देकर अन्य फर्मों से 10 फीसदी अवैध धन की वसूली करके मुख्तार अंसारी को लाभ पहुंचाने का आरोप है। इसके संबंध में थाना कोतवाली में अभियुक्तों के विरुद्ध धोखाधड़ी आदि संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

chat bot
आपका साथी