मुख्‍यमंत्री के चंदौली आगमन पर पांच एएसपी और 10 सीओ संभालेंगे सुरक्षा की कमान

सीएम की सुरक्षा में पांच एएसपी व 10 सीओ तैनात रहेंगे। इसके अलावा 50 निरीक्षकों व 125 उपनिरीक्षकों के साथ ही 500 से अधिक जवानों को लगाया जाएगा। आइजी एसके भगत ने मंगलवार को कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था देखी। लचर तैयारी पर मातहतों की क्लास लगाई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 09:40 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री के चंदौली आगमन पर पांच एएसपी और 10 सीओ संभालेंगे सुरक्षा की कमान
सीएम की सुरक्षा के लिए जल्द तैयारी पूरी करने का निर्देश अधिकारियों ने दिया है।

चंदौली, जागरण संवाददाता। मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा में पांच एएसपी व 10 सीओ तैनात रहेंगे। इसके अलावा 50 निरीक्षकों व 125 उपनिरीक्षकों के साथ ही 500 से अधिक जवानों को लगाया जाएगा। आइजी एसके भगत ने मंगलवार को कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था देखी। लचर तैयारी पर मातहतों की क्लास लगाई। जल्द तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया। 

पुलिस महानिरीक्षक ने एसपी व एएसपी के साथ भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बैरिकेडिंग का काम अधूरा होने और जनसभा स्थल की जमीन गीली होने पर चिंता जताई। हिदायत दी कि सीएम की सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए। पांच एएसपी तैनात रहेंगे। तीन अपर पुलिस अधीक्षकों को गैरजनपद से बुलाया जाएगा। वहीं 10 सीओ भी मुस्तैद रहेंगे। कहा हेलीपैड से लेकर मेडिकल कालेज व जनसभा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होनी चाहिए। बिना जांच-पड़ताल किसी भी व्यक्ति को प्रवेश न करने दिया जाए। सभा स्थल पर जगह-जगह एलआइयू की टीम को तैनात किया जाए। वहीं आसपास घरों की छतों पर भी सुरक्षाकर्मी मुस्तैद रहें। सभा स्थल पर तीन प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। ताकि भीड़ की वजह से दिक्कत न होने पाए। सीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी जवानों ने मंगलवार को ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया।

लेखपालों ने गांवों में बिताई रात : किसानों के विरोध के बीच सीएम के कार्यक्रम को लेकर विशेष सतर्कता बरती रही। लेखपालों को गांवों में भेजा गया था। उन्हें गांवों में रात बिताने का निर्देश था। किसी तरह के विरोध-प्रदर्शन की सूचना जनसभा स्थल पर बनाए गए कंट्रोल रूम में देने के लिए कहा गया था।

रात भर होती रही बैरिकेडिंग : सीएम के कार्यक्रम की तैयारी में भी प्रशासन सुस्त रहा। सभा स्थल पर मंच बनाने और बैरिकेडिंग का काम रात भर चलता रहा। अधिकारियों के लिए सबसे अधिक चिंता का कारण सभा स्थल का गीला ग्राउंड रहा। डीएम व आइजी ने इसको लेकर पुलिस व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी।

मिनट टू मिनट

3:00 बजे : सैयदराजा के नेशनल इंटर कालेज में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे।

3:05 बजे : कार से नौबतपुर में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के लिए निकलेंगे।

3:15 बजे : मेडिकल कालेज पहुंचकर भूमि पूजन व शिलान्यास करेंगे।

3:30 बजे : मेडिकल कालेज के जनसभा स्थल के लिए प्रस्थान।

3:40 बजे : जनसभा स्थल पर आगमन।

4:25 बजे : कार से हेलीपैड के लिए रवाना।

chat bot
आपका साथी