छावनी क्षेत्र में एक दशक बाद पुलिस मुठभेड़, पंद्रह मिनट तक चले मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश घायल

छावनी इलाका मंगलवार की रात गोलियों की गूंज से थर्रा उठा। आवाजाही रोक दी गई थी। एक तरफ से बदमाश फायर झोंक रहे थे तो दूसरी तरफ से पुलिस।

By Edited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 01:45 AM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 08:07 AM (IST)
छावनी क्षेत्र में एक दशक बाद पुलिस मुठभेड़, पंद्रह मिनट तक चले मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश घायल
छावनी क्षेत्र में एक दशक बाद पुलिस मुठभेड़, पंद्रह मिनट तक चले मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश घायल

वाराणसी, जेएनएन। छावनी इलाका मंगलवार की रात गोलियों की गूंज से थर्रा उठा। आवाजाही रोक दी गई थी। एक तरफ से बदमाश फायर झोंक रहे थे तो दूसरी तरफ से पुलिस। पंद्रह मिनट तक रह-रहकर हो रही फायरिंग के बाद एक तरफ से जवाबी फायरिंग बंद हुई। पुलिस की गोली का निशाना बने दो शातिर अपराधी लोटन पाल और शुभम सेठ उर्फ गजनी। बदमाशों की गोली भी इंस्पेक्टर कैंट के सीने से टकराई लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट होने के कारण शरीर में नहीं धंस पाई।

कैंट थाना क्षेत्र में जेएचवी मॉल के समीप मॉल रोड पर मंगलवार रात क्राइम ब्रांच-कैंट पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में दो बदमाश घायल हो गए। 25-25 हजार इनामी बदमाश गजनी और लोटन को दाहिने पैर में गोली लगी है। बड़ी पियरी चौक निवासी शुभम उर्फ गजनी और बाग बरियार चेतगंज निवासी लोटन पाल की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी। दोनों पर नगर के विभिन्न थानों में हत्या, लूट समेत कई आपराधिक मामलों में मुकदमा दर्ज है। कैंट थाना निरीक्षक अश्विनी चतुर्वेदी और क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह के साथ क्षेत्राधिकारी डा. अनिल कुमार जेएचवी मॉल तिराहे के समीप चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच बाइक सवार दो युवक आते दिखे। नजदीक आने पर क्राइम ब्रांच की टीम ने शुभम उर्फ गजनी को पहचान लिया। रोकने का इशारा करने पर मॉल रोड की तरफ बाइक घूमा दी।

क्राइम ब्रांच प्रभारी और इंस्पेक्टर ने दोनों को पैदल ही दौड़ा लिया। इस बीच वायरलेस पर संदेश प्रसारित होते ही तीनों तरफ से घेरेबंदी हो गई। मॉल रोड पर एक लॉन के समीप बदमाशों और पुलिस के बीच फाय¨रग शुरू हो गई। दोनों तरफ से 10 से 15 राउंड गोलियां चली। थोड़ी देर बाद बदमाशों की तरफ से गोली चलनी बंद हो गई। पुलिस ने नजदीक जाकर देखा तो दोनों बाइक से गिरे पड़े थे। दोनों के दाहिने पैर में गोली लगी थी। घायल बदमाशों को पुलिस जीप से तत्काल डीडीयू अस्पताल ले जाया गया। पुलिस मुठभेड़ की सूचना मिलते ही एसएसपी आंनद कुलकर्णी, एसपी सिटी दिनेश सिंह और एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ मौके पर पहुंचे। मौके से बदमाशों के पास से लूट की बाइक, पिस्टल और आधा दर्जन खोखा बरामद हुआ।

मुठभेड़ में शामिल टीम- क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह, कैंट इंस्पेक्टर अश्विनी चतुर्वेदी, अशोक सिंह, सुमंत सिंह, पुनदेव सिंह, घनश्याम वर्मा, रामानंद, प्रेम सिंह, संतोष शाह समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे। बरामदगी- .32 बोर की दो पिस्टल, 09 कारतूस, 07 खोखा, एक बाइक।

शराब के नशे में धुत होकर मार दी थी दो को गोली - हत्या, लूट, रंगदारी समेत कई मामलों में वांछित 25-25 हजार इनामी लोटन और शुभम सेठ उर्फ गजनी पुलिस के निशाने पर थे। दोनों ने बीते शनिवार को बड़ी पियरी इलाके में नशे में धुत होकर हवाई फाय¨रग करते हुए दहशत फैलाने के साथ ही सैफ और फहीम को गोली मार दी थी। बड़ी पियरी निवासी सैफ को पेट में और फहीम को हाथ में गोली लगी थी। चेतगंज थाने के हिस्ट्रीशीटर लोटन पाल पर आठ और शुभम उर्फ गजनी पर दस से अधिक मामले कैंट, चेतगंज, चौक समेत अन्य थानों में दर्ज है।

दशक बाद गूंजा छावनी इलाका - छावनी क्षेत्र में एक दशक बाद पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। गोलियां चलनी शुरू हुई तो लोग दहशत में आ गए। पुलिस ने टीवी टॉवर, डाक बंगला, पंचवटी लॉन की तरफ से घेरेबंदी कर दी थी ताकि आम लोग उधर से न गुजरें।

chat bot
आपका साथी