जौनपुर में आग ने मचाई तबाही, 12 रिहायशी छप्पर राख, आसमान तले आया चार परिवार

खुटहन थाना क्षेत्र के शाहपुरसानी गांव में गुरुवार की रात आग ने तबाही मचा दी। 12 रिहायशी छप्परों के आग के आगोश में आने के कारण लाखों का खाद्यान्न व सामान राख हो गया। पुलिस ने अग्निशमनदस्ता व ग्रामीणों की मदद के किसी तरह आग पर काबू पाया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 11:00 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 11:00 AM (IST)
जौनपुर में आग ने मचाई तबाही, 12 रिहायशी छप्पर राख, आसमान तले आया चार परिवार
खुटहन थाना क्षेत्र के शाहपुरसानी गांव में गुरुवार की रात आग ने तबाही मचा दी।

जौनपुर, जेएनएन। खुटहन थाना क्षेत्र के शाहपुरसानी गांव में गुरुवार की रात आग ने तबाही मचा दी। 12 रिहायशी छप्परों के आग के आगोश में आने के कारण लाखों का खाद्यान्न व सामान राख हो गया। पुलिस ने अग्निशमनदस्ता व ग्रामीणों की मदद के किसी तरह आग पर काबू पाया। इस घटना में चार परिवार आसमान तले आ गया है।

गांव निवासी राज कुमार नाविक उर्फ कुंवर अपने चार बेटों और बहुओं के साथ बस्ती से दूर खेत में मिट्टी की दीवार बनाकर रखे गए छप्परों में रहता है। रात लगभग 11 बजे अचानक एक रिहायशी छप्पर में आग लग गई। लौ उठती देख परिवार के लोगों की नींद खुल गई और लोग छप्पर में मवेशियों को खोलकर आग बुझाने में जुट गए। शोर सुनकर आस-पास के गांवों के बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। सूचना पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक शीतल चंद्र भी पहुंच गए। उन्होंने अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी दी। ग्रामीणों की मदद से अग्निशमनदस्ता जब तक आग पर काबू पाता। आग ने 12 मड़हों को आगोश में ले लिया। भुक्तभोगी के अनुसार लगभग डेढ़ लाख की क्षति हुई है। जानकारी होने पर शुक्रवार की सुबह राजस्व कर्मी ने भी मौके पर पहुंचकर नुकसान का आंकलन किया।

chat bot
आपका साथी