वाराणसी में साड़ी के कारखाने में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी

आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की पूरी टीम दोपहर में सूचना मिलने के बाद से ही मौके पर सक्रियता के साथ जुटी रही। कारखाना संचालक के अनुसार सिलेंडर में आग लगने के बाद हादसे की आशंका में सभी कारखाने के बाहर आ गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 04:35 PM (IST)
वाराणसी में साड़ी के कारखाने में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी
टीम दोपहर में सूचना मिलने के बाद से ही मौके पर सक्रियता के साथ जुटी रही।

वाराणसी, जेएनएन। जैतपुरा थाना क्षेत्र के आजाद पार्क के पास सलीम नामक व्यक्ति के साड़ी रंगाई के कारखाने में सिलेण्डर में आग लगने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई है। वहीं आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की पूरी टीम दोपहर में सूचना मिलने के बाद से ही मौके पर सक्रियता के साथ जुटी रही। कारखाना संचालक के अनुसार सिलेंडर में आग लगने के बाद हादसे की आशंका में सभी कारखाने के बाहर आ गए। इसके बाद फायर ब्रिगेड टीम पूरी तरह से आग बुझाने के लिए जूझती रही।  

इसके बाद कारखाने को सुरक्षित करने की कोशिश की गई लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग लगने के बाद आनन फानन फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई तो पूरी टीम सुरक्षा उपकरणों के साथ मौके पर पहुंच गई। जानकारी होने के बाद आस पास के लोगों को सुरक्षित करते हुए आग बुझाने के प्रयास शुरू हुए। आग लगने के बाद आस पड़ोस के लोग भी खुद को सुरक्षित करने में जुट गए। आसपास आबादी होने की वजह से फायर कर्मी पूरी तरह से सुरक्षा के उपाय अपनाते हुए आग को बुझाने में जुटे रहे। इस दौरान काफी देर तक आसपास भगदड़ की स्थिति बनी रही। 

कारखाने में व्‍यापक नुकसान : साड़ी कारखाना मालिक के अनुसार आग लगने की वजह से काफी नुकसान हुआ है। हालांकि, पूरी तरह आग पर काबू पाने के बाद ही तय हो सकेगा कि आग की जद में आने से क्या - क्‍या नुकसान हुआ है। हालांकि, प्रारंभिक तौर पर काफी नुकसान होने की जानकारी कारखाना प्रबंधन की ओर से दी गई है। वहीं आग बुझाए जाने तक काफी देर तक हड़कंप मचा रहा। जबकि कारखाने में दुर्घटना स्‍थल तक वाहनों की कतार और अन्‍य अवरोध होने की वजह से काफी मशक्‍कत फायर ब्रिगेड टीम को करनी पड़ी।  

chat bot
आपका साथी