वाराणसी कैंट स्‍टेशन पर नवनिर्मित भवन में अग्निशमन यंत्र अनुपयोगी, एडीआरएम ने रेल अधिकारियों से जताई नाराजगी

कैंट स्टेशन के नवनिर्मित भवन में अग्निशमन यंत्र की अनुपयोगिता पर एडीआरएम (प्रशासन) वीरेंद्र कुमार यादव ने स्थानीय अधिकारियों से नाखुशी जताई। वहीं प्लेटफार्म नंबर पांच पर पिलरों से अनावश्यक पानी गिरता देख भड़के एडीआरएम ने आईओडब्ल्यू को फटकार लगाया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:10 PM (IST)
वाराणसी कैंट स्‍टेशन पर नवनिर्मित भवन में अग्निशमन यंत्र अनुपयोगी, एडीआरएम ने रेल अधिकारियों से जताई नाराजगी
लखनऊ मंडल के एडीआरएम प्रशासन ने कैंट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का लिया जायजा

जागरण संवाददाता,वाराणसी। कैंट स्टेशन के नवनिर्मित भवन में अग्निशमन यंत्र की अनुपयोगिता पर एडीआरएम (प्रशासन) वीरेंद्र कुमार यादव ने स्थानीय अधिकारियों से नाखुशी जताई। वहीं, प्लेटफार्म नंबर पांच पर पिलरों से अनावश्यक पानी गिरता देख भड़के एडीआरएम ने आईओडब्ल्यू को फटकार लगाया। रविवार को कैंट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे नवागत एडीआरएम (प्रशासन) ने यहां प्रस्तावित विकास कार्यों का हाल जाना।

इसके पूर्व प्लेटफार्म नंबर नौ पर निरीक्षण के दौरान उन्होनें तीसरे फूट ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की प्रगति देखी। साथ मौजूद इंजिनियरिंग विभाग के आधिकारी को निर्माण कार्य में त्वरा लाने का निर्देश दिया। प्लेटफार्म नंबर पांच पर टूटे फर्श और पिलरों से गिरता पानी देख उनकी भृकुटी तन गई। आईओडबल्यू को बुलाकर इस बारे में जानकारी मांगी। संतुष्टी जनक जवाब नहीं मिला तो उन्होंने आईओडब्लू को फटकार लगाया। तत्पश्चात फूट ओवरब्रिज से होते हुए एडीआरएम प्लेटफार्म नंबर एक पहुंचे। यहां सीसीटीवी कंट्रोल रूम में कर्मचारियों के काम करने का तौर तरीका देखा।

नवनिर्मित भवन में निरीक्षण के दौरान एडीआरएम (प्रशासन) वीरेंद्र कुमार यादव ने यहां शोपीस बने फायर हाइड्रेंड (अग्निशमन यंत्र) को लेकर स्थानीय अधिकारियों से सवाल किया। कहा कि बिल्डिंग में प्लेटफार्म नंबर पांच के कार्यालय शिफ्ट हो चुके हैं। इसके बावजूद फायर हाइड्रेंड अब तक इंस्टाल नही किया गया। किसी प्रकार की अनहोनी होने पर जवाबदेही किसकी होगी? एडीआरएम के सवाल पर आधिकारी बगली ताकने लगे। मौजूद मंडल यांत्रिक अभियंता राजेश कुमार ने फायर हाइड्रेंड को अतिशीघ्र इंस्टाल कराने का अश्वासन दिया। इस मौके पर निदेशक आनंद मोहन, एईएन पीयूष पाठक, एई अशोक कुमार इत्यादि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी