वाराणसी कैंट से सोनभद्र जा रही बस में बैटरी हीटिंग से लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने एक घंटे में पाया काबू

वाराणसी कैंट से सोनभद्र जा रही बस में बैटरी हीटिंग से लगी आग फायर की दो गाड़ियों ने एक घंटे में आग पर काबू पाया। ककरमत्ता फ्लाईओवर में चलती बस में लगी अचानक आग किसी तरह यात्रियों ने बचाई जान किसी के हताहत होने की खबर नहीं।

Saurabh ChakravartyMon, 06 Dec 2021 02:44 PM (IST)
वाराणसी कैंट से सोनभद्र जारी बस में बैटरी हीटिंग से लगी आग

वाराणसी, जागरण संवाददाता। वाराणसी कैंट से सोनभद्र जा रही बस में बैटरी हीटिंग से लगी आग, फायर की दो गाड़ियों ने एक घंटे में आग पर काबू पाया। सोमवार को ककरमत्ता फ्लाईओवर में चलती बस में लगी अचानक आग से किसी तरह यात्रियों ने बचाई जान किसी के हताहत होने की खबर नहीं। मंडुवाडीह-ककरमत्ता फ्लाईओवर के दोनों तरफ से पुलिस ने यातायात बाधित कर दिया। जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। जनरथ बस कैंट रोडवेज से सोनभद्र जा रही थी। फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं। आग पर काबू पा लिया गया है। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। यातायात बहाल कराया जा रहा है। सूचना के बाद देरी पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बस और उसमें रखे यात्रियों के कई समान पूरी तरह से जल गए।

यात्रियों का आरोप है कि आग लगने के बावजूद उनको सूचना नहीं दी गई जब आग तीव्र गति से लपट के साथ बस को चपेट में ले ली। चालक व परिचालक ने यात्रियों को अपनी जान बचाने के लिए बस से उतर जाने को कहा। यात्री जान बचाकर सामानों को छोड़कर बस से नीचे उतर आए इतने में आग ने पूरे बस को चपेट में ले लिया और यात्रियों के लाखों के सामान जलकर भस्म हो गया। महिला यात्रियों ने कहा कि उनके गहने जल गए।

सोमवार को दोपहर हुई घटना के कारण पुल पर कुछ देर के लिए आवामन रोक दिया गया। अग्नि शमन विभाग की ओर से एक घंटे के प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान बस करीब 80 प्रतिशत जल गई। कैंट से सोनभद्र जा रही बस में 40 यात्री सवार थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.