चंदौली जिले में पेट्रोल से भरे टैंकर में लगी आग, ट्रक के केबिन में ही चालक जिंदा जला

एनएच पर शुक्रवार की दोपहर वाराणसी की ओर से बिहार जा रहे टैंकर में अचानक आग लग गई।

चंदौली-मझवार रेलवे स्टेशन के पास एनएच पर शुक्रवार की दोपहर वाराणसी की ओर से बिहार जा रहे टैंकर में अचानक आग लग गई। चालक टैंकर में ही फंस गया। स्‍थानीय लोगों के अनुसार इससे उसके जिंदा जलने की बात सामने आ रही है।

Abhishek SharmaFri, 23 Apr 2021 01:46 PM (IST)

चंदौली, जेएनएन। चंदौली-मझवार रेलवे स्टेशन के पास एनएच पर शुक्रवार की दोपहर वाराणसी की ओर से बिहार जा रहे टैंकर में अचानक आग लग गई। चालक टैंकर में ही फंस गया। स्‍थानीय लोगों के अनुसार इससे उसके जिंदा जलने की बात सामने आ रही है। हालांकि, अभी तक तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। सड़क पर धू-धूकर जलते टैंकर को देख राहगीर भाग खड़े हुए। दोनों तरफ हाईवे पर वाहनों की कतार लग गई है। फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। मौके पर आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार दोपहर में वाराणसी से बिहार की ओर जा रहे ट्रक के केबिन वाले हिस्‍से में अचानक आग की लपटें उठने लगीं। चूंकि, टैंकर पेट्रोल का था लिहाजा किसी भी समय गंभीर हादसे की आशंका में लोग करीब भी नहीं जा सके। आनन फानन पुलिस को हादसे की बाबत जानकारी दी गई तो मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस टीम रवाना हो गई। आग बुझाने का प्रयास दोपहर में काफी देर तक चला। इस दौरान हादसे की दहशत में पूरे बाजार में हड़कंप की स्थिति बनी रही।  

काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया तो पता चला कि टैंकर चालक जिंदा जल गया है। घटना के बाद हाईवे पर जाम लग गया तो फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। एसपी व एएसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया। वहींं पुलिस जाम छुड़ाने के साथ ही मृत चालक की शिनाख्त कर रही है। वहीं इस दर्दनाक हादसे की जानकारी के बाद मौके पर दहशत मेंं आए दुकानदारों ने अपनी दुकान भी कुछ देर के लिए बंद कर दी। 

सोनभद्र जिले के पन्नूगंज थाना के ककरहट गांव निवासी चालक राजू पटेल पुत्र सुरेंद्र पटेल (27) की जलकर मौत हो गई। हाईवे पर धू-धूकर टैंकर जलता देख खलबली मच गई। दोनों तरफ घटनास्थल से 200 मीटर दूर वाहन खड़े हो गए। इससे हाईवे पर दोनों ऒर जाम लग गया। सूचना के बाद पहुंची फायरब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। एएसपी अमित कुमार और एएसपी दयाराम ने घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं जले टैंकर को बीच सड़क से हटवाकर आवागमन शुरू कराया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना टैंकर मालिक और मृत चालक के परिजनों को दी गई है। 

राजू ताराजीवनपुर गांव निवासी संदीप कुमार का पेट्रोल टैंकर चलाता था। शुक्रवार की दोपहर अलीनगर स्थित तेल डिपो से डीजल और पेट्रोल भरवाकर सैयदराजा पेट्रोल पंप पर देने के लिए जा रहा था। जैसे ही चंदौली-मंझवार रेलवे स्टेशन के समीप पहुंचा, तभी टैंकर के केबिन के नीचे पहियों और अगले हिस्से में आग लग गई। जब तक चालक को इसका आभास हो पाता तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। टैंकर के फ्यूल टैंक में डीजल ने आग में घी का काम किया। देखते ही देखते टैंकर से ऊंची लपटें उठने लगीं। यह देख प्रत्यक्षदर्शियों का भी हिम्मत जवाब दे गई।

आग की लपटें इतनी तेज थीं कि लोग 200 मीटर दूर से ही देखते रहे। मूकदर्शक बने रहने के अलावा किसी के पास और कोई चारा नहीं था। सूचना के कुछ देर बाद फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। फायरब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। पुलिस ने आग बुझने के बाद टैंकर के केबिन से चालक का शव बरामद किया। तेल डिपो में संपर्क करने के बाद टैंकर नंबर की मदद से चालक और वाहन स्वामी की पहचान हुई। घटना के चलते हाईवे पर करीब एक घंटे से अधिक समय तक जाम लगा रहा। पुलिस को जाम छुड़ाने के लिए पसीना बहाना पड़ा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.