गाजीपुर जमानियां के पूर्व बसपा विधायक डा. राजकुमार पर धोखाधड़ी मामले में एफआइआर दर्ज

जमानियां के पूर्व बसपा विधायक डा. राजकुमार सिंह गौतम के खिलाफ नगर के प्रमुख व्यवसायी राधेश्याम सिंह ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। एफआइआर के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:25 PM (IST)
गाजीपुर जमानियां के पूर्व बसपा विधायक डा. राजकुमार पर धोखाधड़ी मामले में एफआइआर दर्ज
पूर्व बसपा विधायक डा. राजकुमार सिंह गौतम के खिलाफ प्रमुख व्यवसायी राधेश्याम सिंह ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। जमानियां के पूर्व बसपा विधायक डा. राजकुमार सिंह गौतम के खिलाफ नगर के प्रमुख व्यवसायी राधेश्याम सिंह ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

नगर कोतवाली के मार्कीनगंज निवासी राधेश्याम सिंह और करंडा थाना के मैनपुर निवासी पूर्व विधायक डा. राजकुमार सिंह गौतम में वाराणसी के सदर तहसील के शिवपुर स्थित सुधीपुर मौजा में 3600 स्क्वायर फिट जमीन विक्रय के लिए एक करोड़ 43 लाख रुपये में तय हुआ। आरोप है कि राधेश्याम सिंह ने इसके बदले 61 लाख रुपये डा. राजकुमार को दिए। इसके बाद भी डा. राजकुमार ने जमीन नहीं दिया। इस पर राधेश्याम सिंह 61 लाख रुपये वापस मांगने लगे। बावजूद इसके इन्होंने ना तो जमीन दी और ना ही 61 लाख रुपये। काफी दबाव बनाने के बाद डा. राजकुमार ने 21 लाख रुपये का चेक राधेश्याम को दिया। फिर 20-20 लाख रुपये का चेक राधेश्याम सिंह के पुत्र वरुण सिंह और विशाल सिंह के नाम दिया। यह तीनों चेक बैलेंस नहीं होने के कारण बाउंस कर गया। बार-बार मिन्नत करने के बावजूद डा. राजकुमार ने 61 लाख रुपये वापस नहीं किए। इस पर राधेश्याम ने उनके खिलाफ नगर कोतवाली में तहरीर दी। इसपर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का एफआईआर दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है। उधर, इस संबंध में राजकुमार सिंह का पक्ष जानने की कोशिश हुई, लेकिन नंबर आफ रहा।

एफआइआर के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है

पूर्व विधायक डा. राजकुमार के खिलाफ धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज किया गया है। एफआइआर के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

-विमल कुमार मिश्रा, कोतवाल।

chat bot
आपका साथी