वाराणसी के रोहनिया में जमीन कारोबारी की हत्या में तीन नामजद समेत पांच पर एफआइआर

रोहनिया थाना क्षेत्र के कुरहुआ गांव में एक स्कूल के पास सोमवार की रात हुई अखरी निवासी जमीन कारोबारी नारायण दत्त तिवारी उर्फ गुड्डू की हत्या के मामले उनके छोटे भाई दुर्गा प्रसाद तिवारी की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामजद सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 09:54 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 09:54 PM (IST)
वाराणसी के रोहनिया में जमीन कारोबारी की हत्या में तीन नामजद समेत पांच पर एफआइआर
जमीन कारोबारी की हत्या के मामले पुलिस ने तीन नामजद सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

वाराणसी, जेएनएन। रोहनिया थाना क्षेत्र के कुरहुआ गांव में एक स्कूल के पास सोमवार की रात हुई अखरी निवासी जमीन कारोबारी नारायण दत्त तिवारी उर्फ गुड्डू की हत्या के मामले उनके छोटे भाई दुर्गा प्रसाद तिवारी की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामजद सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। नामजद आरोपितों में कुरहुआ निवासी नीरज, धीरज व दयानाथ पांडेय शामिल हैं। आरोपितों से उनका जमीन के लेनदेन का विवाद चल रहा था। इसी को लेकर आरोपितों ने एनडी तिवारी को गोली मारने की धमकी दी थी। पुलिस इस मामले में एक नामजद आरोपित दयानाथ पांडेय समेत दो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपितों में नीरज व धीरज सगे भाई हैं।

कुरहुआ में है विवादित जमीन

एनडी तिवारी ने भूमि विवाद को ही लेकर आरोपित दयानाथ पांडेय के खिलाफ पहले मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में दया जेल भी गया था। जिस जमीन को लेकर विवाद बताया जा रहा है वह कुरहुआ मेें है। उस समय भी आरोपित ने एनडी तिवारी को देख लेने की धमकी दी थी। जानकारों का यह भी कहना है कि इस मामले को लेकर सुलह की बात भी चली थी, लेकिन कुछ हुआ नहीं।

समधी से भी था विवाद

एनडी तिवारी का जमीन संबधी एक विवाद अपने छोटे समधी से भी चल रहा था। समधी ने भी परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। आरोप है कि इस बाबत जेल में बंद शातिर अपराधी सुजीत बेलवा से उनको धमकी भी दिलाई गई थी।

परिवार में कोहराम

जमीन कारोबारी एनडी तिवारी की हत्या से उनके परिवार में कोहराम मचा है। उनकी पत्नी का रोकर बुरा हाल है। पिता की हत्या की सूचना पाकर राजस्थान में पढ़ाई कर रहा उनका इकलौता पुत्र हर्ष तिवारी मंगलवार की शाम यहां पहुंचा। उसके आते ही गांव के लोगों की आंखें नम हो गईं। उनकी दो बेटियों की शादी हो चुकी है।

एक गोली फंसी होने के कारण हुआ एक्सरे

बता दें कि सोमवार की रात करीब सवा दस बजे शूल टंकेश्वर मंदिर में पूजा कर एनडी तिवारी अपनी बाइक से घर लौट रहे थे। उसी दौरान एक स्कूल के  पास अपाचे बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें रोका और बातचीत करने के बाद पांच गोली उनके शरीर में उतार दी थी। चार गोली तो पार कर गई थी लेकिन कंधे के पास लगी गोली फंसी रह गई थी। पोस्टमार्टम के दौरान गोली का पता नहीं चलने पर मंडलीय अस्पताल में शव का एक्सरे कराया गया। इसके बाद शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव को घर ले जाया गया। शव घर पहुंचते ही महिलाओं के करण क्रंदन से माहौल गमगीन हो गया। कुछ देर बाद शवयात्रा निकली और हरिश्चंद्र घाट पर रात करीब दस बजे अंतिम संस्कार किया गया। मुखाग्नि बेटे हर्ष ने दी। पोस्टमार्टम हाउस पर उनको जानने वाले बड़ी संख्या में जुटे थे। जितने मुंह उतनी बातें हो रही थीं। भाजपा के सुरेश सिंह, कांग्रेस के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा व पूर्व विधायक अजय राय, प्रजानाथ शर्मा आदि पीएम हाउस पर मौजूद थे।

कई बिंदुओं पर पुलिस कर रही जांच

हत्या के इस मामले में पुलिस वारदात से जुड़े सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस का अनुमान है कि भाड़े पर शूटरों ने वारदात को अंजाम दिया है। वारदात स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का भी पुलिस सहारा ले रही है। आइजी एसके भगत ने बताया कि हत्यारे शीघ्र पुलिस की गिरफ्त में होंगे। मामले को भूमि विवाद व लेनदेन से जोड़कर जांच की जा रही है। बता दें कि एनडीतिवारी समाचार जगत से भी पूर्व में जुड़े थे।

chat bot
आपका साथी