वाराणसी में पंचायत चुनाव की रंजिश में प्रधान समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ दलित उत्पीड़न की धारा में एफआइआर

सेवापुरी कपसेठी थाना क्षेत्र के अकोढा गांव के प्रधान समेत एक दर्जन ज्ञात अज्ञात लोगों के खिलाफ कपसेठी पुलिस दलित उत्पीड़न की धारा में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। चुनाव को लेकर मारपीट एवं मुकदमा दर्ज होने का दौर अभी चल रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:50 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:30 AM (IST)
वाराणसी में पंचायत चुनाव की रंजिश में प्रधान समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ दलित उत्पीड़न की धारा में एफआइआर
एक दर्जन लोगों के खिलाफ दलित उत्पीड़न की धारा में एफआइआर

वाराणसी, जेएनएन। सेवापुरी कपसेठी थाना क्षेत्र के अकोढा गांव के प्रधान समेत एक दर्जन ज्ञात अज्ञात लोगों के खिलाफ कपसेठी पुलिस दलित उत्पीड़न की धारा में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। गांव के ही बीफई  बनवासी व बुद्धू बनवासी ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि पंचायत चुनाव के रंजिसन प्रधान पद के प्रत्याशी शरद सिंह उर्फ भीम सिंह अजीत सिंह अजय सिंह  एक दर्जन अज्ञात लोगों के साथ हम लोगों पे अपने पक्ष में मतदान न करने का आरोप लगा मारे  पीटे तथा  जाति सूचक गाली दिए व गांव से भगा दिए। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 323 147 504 506 एवं दलित उत्पीड़न एक्ट के धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है। इस तरह से पंचायत चुनाव को लेकर मारपीट एवं मुकदमा दर्ज होने का दौर अभी चल रहा है उस में कमी आने का नाम नहीं ले रहा है।

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च लोगों को शांति ढंग से रहने की की अपील

सेवापुरी -कपसेठी थाना क्षेत्र के सकलपुर बाजार में पंचायत चुनाव के दरमियान हुए मारपीट एवं हिंसा के मामले में क्षेत्राधिकारी बड़ागांव की अगुवाई में भारी फोर्स बल के साथ फ्लैग मार्च निकाला गया ।इस बीच लोगों से शांति पूर्वक रहने की अपील की गई कानून को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की हिदायत भी दी गई मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस बल की तैनाती भी की गई है ज्ञात हो कि पंचायत चुनाव के दरमियान प्रधान पद के प्रत्याशी एवं भाजपा समर्थित जिला पंचायत प्रत्याशी के समर्थकों के बीच जमकर वहां मारपीट की घटना हुई थी जिसको लेकर दोनों पक्षों में  तनाव व्याप्त है पुलिस ने दोनों तरफ से आठ आठ लोगों के खिलाफ़ मुकदमा भी दर्ज किया है ।

मृतक का शव रख ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

चोलापुर के नकछेदपुर गांव में राकेश सिंह की मंगलवार शाम मारपीट के दौरान हुई मौत के बाद परिजनो और आक्रोशित ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को सड़क पर रखकर आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। करीब आधे घण्टे के मान मनौवल पर थानाध्यक्ष चोलापुर महेश सिह ने समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। 

chat bot
आपका साथी