महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ के पूर्व छात्र नेता पर गोली चलाने में नौ नामजद समेत दस के खिलाफ एफआइआर

काशी विद्यापीठ के पूर्व छात्र नेता राहुल राज को गोली मारकर घायल करने के मामले में कैंट थाने में नौ नामजद समेत दस लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास बलवा साजिश रचने एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 08:10 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 08:10 AM (IST)
महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ के पूर्व छात्र नेता पर गोली चलाने में नौ नामजद समेत दस के खिलाफ एफआइआर
पूर्व छात्र नेता राहुल को गोली मारकर घायल करने के मामले में कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। काशी विद्यापीठ के पूर्व छात्र नेता राहुल राज को गोली मारकर घायल करने के मामले में कैंट थाने में नौ नामजद समेत दस लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास, बलवा, साजिश रचने, एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। तीन आरोपितों पूर्व पार्षद विजय जायसवाल, विज्जू विश्वकर्मा व श्याम बाबू को हिरासत में लेकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। इधर, बदमाशों की गोली से घायल पूर्व छात्र नेता के सेहत में बुधवार को सुधार दर्ज किया गया।

मंगलवार की रात घर लौट रहे राहुल राज को घौसाबाद क्षेत्र में आटो सवार बदमाशों ने गोली मार दी थी। फिलहाल अब तक हमलावर पुलिस के शिकंजे में नही फंसे। राहुल के पिता राजकुमार ने देर रात कैंट थाने में यशपाल सिंह, मो. सनी, जोगेंदर चौहान, शिवशंकर चौहान, बिज्जु विश्वकर्मा, पूर्व पार्षद विजय जायसवाल, सौरभ सिंह, अरविंद बस सॢवस व श्यामबाबू समेत दस लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। मामले की जांच खुद एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक कर रहे हैं। कैंट पुलिस के अनुसार जल्द ही हमलावर शिकंजे में होंगे।

बस के धंधे में फिर धधकी चिंगारी

कैंट रोडवेज क्षेत्र से संचालित प्राइवेट बस के धंधे में बाहुबल और वर्चस्व की लड़ाई पुरानी है। यहां, आए दिन बुकिंग एजेंट में विवाद और मारपीट की घटनाएं होती रहती हैं। बस संचालकों से मिलने वाली दस्तूरी प्रभावित न हो, इसलिए ठोस कार्रवाई के बजाए पुलिस मौन धरे बैठी रहती है। डेढ़ महीने पहले भी पूर्व छात्र नेता और विरोधी खेमों के बीच श्रीराम मार्केट बिल्डिंग में ऑफिस खोलने को लेकर मारपीट की घटना हुई थी। तत्कालीन रोडवेज पुलिस चौकी प्रभारी ने दोनो पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किया था। जिला प्रशासन को भी एक रिर्पोट भेजी गई थी। बहरहाल, छात्र नेता पर हमले के दिन सुबह श्रीराम मार्केट बिल्डिंग के समीप खड़ी बिहार की बस में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने की घटना हुई थी। इस मामले की तह में जाने के बजाए इलाकाई पुलिस इत्तफाकिया दाखिल कर कर्रवाई से इतिश्री कर ली।

राजनैतिक रंजिश को भी बनाया मुद्दा

राहुल राज पर जानलेवा हमले की घटना की पड़ताल में जुटी पुलिस हर पहलुओं की जांच कर रही है। घायल पूर्व छात्र नेता ने अस्पताल में खुले तौर पर राजनैतिक दल से जुड़े लोगों पर गम्भीर आरोप लगाया था। नगरनिकाय चुनाव में राहुल राज ने वार्ड नंबर 20 से दावेदारी पेश की थी। महज 98 मतों के अंतर से राहुल को मात मिली। उस दौरान राहुल ने पूर्व पार्षद एवम पार्षद प्रतिनिधि पर कई आरोप लगाए थे। वहीं, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्र संघ चुनाव के दौरान भी विवाद में राहुल का नाम चर्चा में आया था।

chat bot
आपका साथी