बैंकाक से वाराणसी उड़ान के दौरान विमान में दिखाई पड़ा कीड़ा तो यात्री ने किया ट्वीट, मिला यह जवाब

इंडिगो एयरलाइंस के विमान संख्‍या 6ई-98 बैंकाक से वाराणसी उड़ान के दौरान विमान में काक्रोच नजर आने के बाद एक विमान यात्री ने Tweet कर विमान में सेवाओं को लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 11:57 AM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 10:32 PM (IST)
बैंकाक से वाराणसी उड़ान के दौरान विमान में दिखाई पड़ा कीड़ा तो यात्री ने किया ट्वीट, मिला यह जवाब
बैंकाक से वाराणसी उड़ान के दौरान विमान में दिखाई पड़ा कीड़ा तो यात्री ने किया ट्वीट, मिला यह जवाब

वाराणसी, जेएनएन। इंडिगो एयरलाइंस के विमान संख्‍या 6ई-98, बैंकाक से वाराणसी उड़ान के दौरान विमान में काक्रोच नजर आने के बाद एक विमान यात्री ने Tweet कर विमान में सेवाओं को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। पूरा मामला बीते आठ नवंबर का है जब इंडिगो एयरलाइंस का विमान बैंकाक से वाराणसी आ रहा था। इसी दौरान विमान के एग्जिट सीट के पास एक कीड़ा नजर आया जिसकी वजह से विमान के भीतर काफी देर तक यात्रियों के बीच सुगबुगाहट बनी रही। 

 

उस दौरान विमान में सवार कुलदीप सिंह को एक काक्रोच विमान में स्‍वछंद घूमता नजर आया तो उन्‍हाेंने दो तस्‍वीरें लेकर विमान कंपनी को स्‍वच्‍छता और हाइजीन को लेकर शिकायत दर्ज कराई। वहीं इंडिगो एयरलाइंस के विमान में यह शिकायत मिलने के बाद विमान कंपनी की ओर से यात्री को कंपनी की ओर से स्‍वच्‍छता आैर हाइजीन को लेकर अपनी प्र‍तिबद्धता दोहराई गई। बताया कि नियमित तौर पर विमान को इंसेक्‍ट फ्री रखने के लिए स्‍प्रे किया जाता है। हालांकि विमान में कीड़े की मौजूदगी ही सेवाओं की वस्‍तु स्थिति बताने के लिए काफी थी। दूसरी ओर एयरलाइंस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडलर से यात्री को संतुष्ट करते हुए जवाब दिया गया और यह भी रिप्लाई किया गया कि आपकी बातों को सम्बंधित टीम के पास भेज दिया गया है।

पूर्व में खाने में भी मिला था कीड़ा

वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पिछले वर्ष 23 अक्टूबर 2018 को मनीष मोदी नामक यात्री द्वारा खाने के लिए खरीदे गए समान में कीड़ा मिल गया। यात्री ने पहले दो दुकान के इंचार्ज से शिकायत किया जहां उनकी बात नहीं सुनी गयी। उसके बाद वह एयरपोर्ट के स्थानीय अधिकारियों से शिकायत किया। वहां भी उचित कार्रवाई न किये जाने पर यात्री ने खाद्य पदार्थ में मिले कीड़े की फोटो बना कर नागरिक उड्डयन मंत्रालय सहित जिम्मेदार अधिकारियों को ट्वीट कर दिया। यात्री के ट्वीट पर वाराणसी एयरपोर्ट के ट्विटर अकाउंट द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया। बाद में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने वाराणसी एयरपोर्ट को जांच करने हेतु निर्देशित किया तब जाकर अधिकारी जांच में जुटे और संबंधित दुकान के कर्मचारियों को स्वच्छता रखने के साथ ही यात्रियों को खाद्य पदार्थ देते समय जांच करने के बाद ही खाद्य पदार्थ देने की हिदायत दी गयी थी।

chat bot
आपका साथी