वाराणसी में Finance Company के गुर्गों ने आरआइ को दी धमकी, आरटीओ से की शिकायत

वाराणसी में फाइनेंस कंपनी के गुर्गों ने बुधवार को बाबतपुर परिवहन कार्यालय में जमकर हंगामा किया। उन्होंने संभागीय निरीक्षक (आरआइ) के साथ गाली-गलौज करने के साथ उन्हें धमकी दी। आरटीओ ने आरआइ को दुर्व्‍यवहार और धमकी देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 02:32 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 09:50 AM (IST)
वाराणसी में Finance Company के गुर्गों ने आरआइ को दी धमकी, आरटीओ से की शिकायत
फाइनेंस कंपनी के गुर्गों ने बाबतपुर परिवहन कार्यालय में जमकर हंगामा किया।

वाराणसी, जेएनएन। फाइनेंस कंपनी के गुर्गों ने बाबतपुर परिवहन कार्यालय में जमकर हंगामा किया। उन्होंने संभागीय निरीक्षक (आरआइ) के साथ गाली-गलौज करने के साथ उन्हें धमकी दी। गुर्गों की धमकी से आरआइ डरे हुए हैं। वहीं, हंगामा के चलते परिवहन कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। इसके चलते दोपहर बाद परिवहन कार्यालय में कोई काम नहीं हो सका। आरआइ ने पूरी घटनाक्रम से आरटीओ को अवगत करा दिया है। आरटीओ ने आरआइ को दुर्व्‍यवहार और धमकी देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

फाइनेंस कंपनी ने यूपी 65जीटी-5070 ट्रक को पकड़कर दो मार्च-2019 को शिवपुर यार्ड में खड़ा किया है। यार्ड में ट्रक खड़ी होने के बाद भी एआरटीओ ने ओवरलोड में चालान कर दिया। फाइनेंस कंपनी का कहना था कि जब ट्रक यार्ड में खड़ी है तो उसका ओवरलोड में चालान कैसे हो सकता है। उनके आवेदन पर एआरटीओ (प्रवर्तन) शिवबसंत राम ने आरआइ को स्थलीय निरीक्षण करने को कहा। इस बीच बुधवार को फाइनेंस कंपनी के गुर्गे परिवहन कार्यालय में पहुंचने के साथ आरआइ सिद्धू कुमार और पीयूष कुमार के साथ गाली-गलौज करने लगे। आरआइ ने विरोध किया तो वे मारपीट करने पर आमादा हो गए। वहीं, बाबू और उनके सहयोगी भाग खड़े हुए। इसके बाद आरआइ और फाइनेंस कंपनी के गुर्गे एआरटीओ के कक्ष में पहुंच गए। वहां भी कंपनी के गुर्गों ने जमकर हंगामा किया। एआरटीओ के निर्देश पर आरआइ उनके साथ यार्ड में खड़ी ट्रक का निरीक्षण करने पहुंंचे तब जाकर मामला शांत हुआ। चोला मंडनम फाइनेंस कंपनी के दिलीप ङ्क्षसह का कहना है कि ओवरलोड चालान का निरस्तारण करने में आरआइ लापरवाही बरत रहे थे।

ओवरलोड में ट्रक का चालान

सवाल उठता है कि यार्ड में खड़ी ट्रक का दो पुलिस और तीन परिवहन विभाग का ओवरलोड में कैसे चालान हो गया। बनारस और चंदौली के दोनों एआरटीओ ने ओवरलोड में चालान किया है। इससे स्पष्ट होता है कि यार्ड में खड़ी ट्रक के नंबर पर दूसरी कोई ट्रक बाहर चलती रही।

फाइनेंस कंपनी के लोगों ने आरआइ के साथ दुर्व्‍यवहार किया

फाइनेंस कंपनी के लोगों ने आरआइ के साथ दुर्व्‍यवहार किया है। आरआइ ने शिकायत की है। एआरटीओ से जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं, आरआइ को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है।

-हरिशंकर सिंह, आरटीओ

chat bot
आपका साथी