आलमारी हटाने को लेकर वाराणसी में एक्सईएन और एसएसओ के बीच मारपीट, एफआइआर के लिए तहरीर

कार्यालय से आलमारी बाहर निकालने को लेकर बुधवार दोपहर अष्टम खंड के अधिशासी अभियंता और उपकेंद्र परिचालक (एसएसओ) के बीच मारपीट हुई। उपकेंद्र परिचालक ने अधिशासी अभियंता पर बंदूक तानने का भी आरोप लगाया है। मामले में आदमपुर पुलिस ने बीच-बचाव करके मामला शांत कराया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:25 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 08:25 PM (IST)
आलमारी हटाने को लेकर वाराणसी में एक्सईएन और एसएसओ के बीच मारपीट, एफआइआर के लिए तहरीर
कार्यालय से आलमारी बाहर निकालने को लेकर अधिशासी अभियंता और उपकेंद्र परिचालक (एसएसओ) के बीच मारपीट हुई।

वाराणसी, जेएनएन। कार्यालय से आलमारी बाहर निकालने को लेकर बुधवार दोपहर अष्टम खंड के अधिशासी अभियंता और उपकेंद्र परिचालक (एसएसओ) के बीच मारपीट हुई। उपकेंद्र परिचालक ने अधिशासी अभियंता पर बंदूक तानने का भी आरोप लगाया है। मामले में आदमपुर पुलिस ने बीच-बचाव करके मामला शांत कराया। शाम को अधीक्षण अभियंता दीपक अग्रवाल के निर्देश पर विभागीय कार्रवाई करते हुए अधिशासी अभियंता ने उपकेंद्र परिचालक को निलंबित कर दिया है। उसके बाद कर्मचारी पर एफआइआर भी दर्ज कराने की तैयारी है।

कज्जाकपुरा में अधिशासी अभियंता-तृतीय और अष्टम का कार्यालय है। अधिशासी अभियंता अष्टम अरविंद यादव के निर्देश पर कुछ दिन पूर्व जरूरी दस्तावेजों से संबंधित दो आलमारी कंट्रोल रूम में रखी गई थी। उस समय भी एसएसओ मोहम्मद आजाद इसका विरोध किया था। बुधवार दोपहर करीब 12 बजे एसएसओने आलमारी बाहर निकालवा दिया। इसकी जानकारी होने पर अधिशासी अभियंता कंट्रोल रूम पहुंचे और मोहम्मद आजाद से आलमारी बाहर निकालने का कारण पूछा। इसी बात को लेकर पहले दोनों में बहस हुई उसके बाद हाथापाई होने गई। इस बीच अधिशासी अभियंता ने कार्यालय के सुरक्षाकर्मी की बदूंक छीनकर एसएसओ पर तानने का प्रयास किया। इससे वहां हड़कंप मच गया। इस बीच किसी ने आदमपुर पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने बीच बचाव करके मामला शांत कराया।एसएसओ पर पूर्व में भी लगा है लापरवाही का आरोप एसएसओ मोहम्मद आजाद पर पूर्व में भी ड्यटी में लापरवाही सहित अन्य कई गड़बडिय़ों के आरोप लग चुके है। तीन माह पूर्व वह बिना रिलीवर को चार्ज दिए अपने घर चला गया था। इस मामले में अधिशासी अभियंता-अष्टम ने स्पष्टीकरण मांगा था।

घटना की जांच कराई जा रही है

एसएसओ ड्यूटी में लापरवाही करता है। कई बार इसकी शिकायत मिल चुकी है। घटना की जांच कराई जा रही है। अधिशासी अभियंता को एसएसओ के खिलाफ विभागीयकार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दे दिया गया है।

-दीपक अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता

एसएसओ और हमारे बीच कोई मारपीट नहीं हुई

एसएसओ और हमारे बीच कोई मारपीट नहीं हुई है। पुलिस मारपीट की सूचना पर नहीं आई थी बल्कि कार्यालय में घूम रहे दलालों को पकडऩे आई थी।

-अरविंद यादव, अधिशासी अभियंता

chat bot
आपका साथी