कांस फि‍ल्‍म फेस्टिवल में गाजीपुर के लेखकर हिमांशु प्रजापति को मिला गोल्डन आई अवार्ड

छह से 17 जुलाई तक फ्रांस में आयोजित ‘कांस फिल्म फेस्टिवल’ में धूम मचाने वाली ‘ए-नाइट ऑफ नाइंग नथिंग’ नाम की फिल्म के लेखक जिले के हिमांशु प्रजापति को गोल्डन आई का अवार्ड मिला है। यह भारत की पहली फिल्म है जिसे यह अवार्ड मिला है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:38 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:38 PM (IST)
कांस फि‍ल्‍म फेस्टिवल में गाजीपुर के लेखकर हिमांशु प्रजापति को मिला गोल्डन आई अवार्ड
‘ए-नाइट ऑफ नाइंग नथिंग’ नाम की फिल्म के लेखक जिले के हिमांशु प्रजापति को गोल्डन आई का अवार्ड मिला है।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। छह से 17 जुलाई तक फ्रांस में आयोजित ‘कांस फिल्म फेस्टिवल’ में धूम मचाने वाली ‘ए-नाइट ऑफ नाइंग नथिंग’ नाम की फिल्म के लेखक जिले के हिमांशु प्रजापति को गोल्डन आई का अवार्ड मिला है। यह भारत की पहली फिल्म है जिसे यह अवार्ड मिला है।

फिल्म की निर्देशक मुंबई की पायल कापड़िया हैं। उनके साथ इस फिल्म को लिखा है हिमांशु प्रजापति ने। दोनों ने ही भारतीय फिल्म और टेलिविजन संस्थान पुणे एफटीआईआई से लेखन और निर्देशन का काेर्स किया है। इस फिल्म ने अपनी कैटेगरी में शामिल हुए दुनिया भर की 28 फिल्माें में यह खिताब जीता है।

हिमांशु प्रजापति गाजीपुर शहर स्थित मिश्रबाजार निवासी हीरालाल प्रजापति के पुत्र हैं। हिमांशु ने बताया कि एफटीआईआई एक पुरानी फिल्म प्रशिक्षण संस्थान है, जहां से राजकुमार हिरानी, संजय लीला भंसाली, जया बच्चन व राजकुमार राव जैसे बड़े-बड़े निर्देशक और कलाकार प्रशिक्षण लेकर फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी