मऊ में चार प्रधान प्रत्याशियोंं के भाग्य का फैसला कल, ब्लाकों पर होगी मतगणना, दोपहर तक आ जाएंगे परिणाम

मऊ के दोहरीघाट विकास खंड के गौरीड़ीह व खैरा मुहम्मदपुर बड़रांव की बसारथपुर तथा कोपागंज के कसारा ग्राम पंचायत के प्रधानों की घोषणा मंगलवार को हो जाएगी। प्रधान प्रत्याशियों के मौत के बाद हुए मतदान के बाद मंगलवार की सुबह आठ बजे से संबंधित ब्लाकों पर मतगणना पूरी की जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:33 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 03:33 PM (IST)
मऊ में चार प्रधान प्रत्याशियोंं के भाग्य का फैसला कल, ब्लाकों पर होगी मतगणना, दोपहर तक आ जाएंगे परिणाम
ग्राम पंचायत के प्रधानों की घोषणा मंगलवार को हो जाएगी।

मऊ, जेएनएन। जनपद के दोहरीघाट विकास खंड के गौरीड़ीह व खैरा मुहम्मदपुर, बड़रांव की बसारथपुर तथा कोपागंज के कसारा ग्राम पंचायत के प्रधानों की घोषणा मंगलवार को हो जाएगी। प्रधान प्रत्याशियों के मौत के बाद रविवार को हुए मतदान के बाद मंगलवार की सुबह आठ बजे से संबंधित ब्लाकों पर मतगणना पूरी की जाएगी। दोपहर तक चारों ग्राम प्रधानों के नतीजों के आने की पूरी संभावना है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

प्रधान पद के उपचुनाव में रविवार को जमकर वोट बरसे थे। अलसुबह से ही लोगों में उत्साह बना था। इसी का असर रहा कि सुबह के दो घंटे में लगभग 15 फीसद तक मतदान हो गया था। मतदान केंद्रों पर महिला-पुरुषों की कतारें लग गई थी। दोपहर बाद मतदान में थोड़ी गिरावट आई परंतु अंत तक यह आंकड़ा 71.35 फीसदी तक जा पहुंचा। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत 29 अप्रैल को मतदान के पूर्व ही चार ग्राम पंचायतों के प्रधान पद के प्रत्याशियों की विभिन्न कारणों से मृत्यु हो गई। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रधान पद के चुनाव पर रोक लगा दी।

आयाेग के निर्धारित 9 मई की तिथि को मतदान प्रकिया शुरू हुई। ग्रामीण चुनाव होने के नाते एक-एक वोट सहेजा गया। सुबह सात बजे के पूर्व से ही लोग मतदान केंद्र के इर्द-गिर्द मंडराने लगे थे। जैसे ही सात बजा और मतदान प्रकिया शुरू हुई कि धूप से बचने के लिए लंबी-लंबी कतारें लग गई। क्या महिला, क्या पुरुष, यहां तक कि बुजुर्गों को भी विभिन्न साधनों से लोगों को लाकर मतदान कराया गया। अब ब्लाकों पर मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है। मंगलवार की सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी