वाराणसी में प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल मेंहदीगंज में खेत समतल, टेंट का सामान भी पहुंचा

PM In Varanasi रिंगरोड़ बनाने वाली एनएचएआइ व जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट्स कम्पनी के अधिकारी व कर्मचारी भी तैयारियों के बाबत कमान संभाल लिए हैं। एसडीएम (राजातालाब) सिद्धार्थ यादव ने भी मौके पर पहुंच तैयारियों का निरीक्षण कर जानकारी ली।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:01 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:01 PM (IST)
वाराणसी में प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल मेंहदीगंज में खेत समतल, टेंट का सामान भी पहुंचा
फसल को काटने के साथ ही हक्सावेटर, रोलर, डोजर व ग्रेडर मशीने लगाकर खेत को समतल बनाया जा रहा है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर की जनसभा के लिए रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में तैयारियां जोरो पर चल रही हैं। हार्वेस्टर द्वारा खेत से धान की फसल को काटने के साथ ही हक्सावेटर, रोलर, डोजर व ग्रेडर मशीने लगाकर खेत को समतल बनाया जा रहा हैं। ट्रक से रविवार की दोपहर से टेंट के सामान भी पहुंचने शुरू हो गए हैं। प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड समेत अन्य योजनाओं का लोकार्पण किया जाना हैं। रिंगरोड़ के निकट ही हाइवे की एनएच 19 का वाराणसी- प्रयागराज सिक्सलेन है।सिक्सलेन में ही मिलकर रिंगरोड़ समाप्त भी हो रहा हैं। रिंगरोड़ बनाने वाली एनएचएआइ व जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट्स कम्पनी के अधिकारी व कर्मचारी भी तैयारियों के बाबत कमान संभाल लिए हैं। एसडीएम (राजातालाब) सिद्धार्थ यादव ने भी मौके पर पहुंच तैयारियों का निरीक्षण कर जानकारी ली।

विद्युत विभाग भी पहुंचा : प्रधानमंत्री के जनसभा हेतु सेवापुरी विधान सभा अन्तर्गत पड़ने वाले मेंहदीगंज में करीब 40 बीघा खेत की भूमि ली जा रही है। खेतों के मध्य लगे खंभों से 33 व 11 हजार वोल्ट के विद्युत तार गुजरे हुए हैं। बिजली के खंभो व तार को किनारे करने हेतु रविवार को विद्युत विभाग के एसडीओ डीके पांडेय समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे थे।

ग्रामप्रधान ने किसानों को समझाया : खेत से खून-पसीने की कट रही अधपकी धान की फसलों की मुआवजा राशि को लेकर किसान असमंजस में हैं।किसानों का कहना हैं कि प्रशासन द्वारा अभी तक कोई मुआवजा राशि निश्चित नही की गई।महिला ग्रामप्रधान के पति शकील अहमद ने असंतुष्ट किसानों का राजस्वकर्मियों से वार्ता करा उनकी शंका का समाधान कराया।राजस्वकर्मियों ने बताया कि सभी किसानों के खेत में धान की ही फसल लगी हैं, जो भी राशि तय होगी सभी को मिलेंगी।

रिंगरोड़ को पूर्ण करने हेतु तेजी से चल रहा काम : रिंगरोड़ के लोकार्पण की तिथि नजदीक आते ही रिंगरोड़ फेज 2 पर अधूरे पड़े कार्यो को पूर्ण करने हेतु तेजी से काम चल रहा हैं। वाराणसी-प्रयागराज हाईवे को सिक्सलेन बनाने वाली जीआर इंफ्रा. प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कम्पनी द्वारा ही हरहुआ से रखौना तक का रिंगरोड़ बनाया जा रहा हैं।जी.आर.कम्पनी का एनएचएआई से सड़क बनाने का अनुबंध हुआ हैं। रिंगरोड़ के निकट हाइवे पर भी रंगरोहन के साथ साफ-सफाई हो रही हैं।

chat bot
आपका साथी