वाराणसी में पांच दिन से डर के साए में परिवार, 12 अप्रैल को दो परिवार ने कराई थी कोरोना की जांच

कोरोना जांच रिपोर्ट पांच से छह दिन तक नहीं आना कितना घातक हो सकता है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। सारनाथ के बुद्धा सिटी कालोनी में 12 अप्रैल को पूरे परिवार ने कोरोना की जांच कराई थी लेकिन शुक्रवार की शाम तक रिपोर्ट नहीं आई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:30 AM (IST)
वाराणसी में पांच दिन से डर के साए में परिवार, 12 अप्रैल को दो परिवार ने कराई थी कोरोना की जांच
जांच एप पर रिपोर्ट लंबित दिखा रहा है। स्वास्थ्य विभाग इंतजार करने की सलाह दे रहा है।

वाराणसी, जेएनएन। तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से हर व्यक्ति भयभीत है। कोविड अस्पताल में जगह नहीं हैं और बाजार में दवा। निजी अस्पताल संचालक कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती करने को तैयार नहीं है। ऐसे में कोरोना जांच रिपोर्ट पांच से छह दिन तक नहीं आना कितना घातक हो सकता है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। सारनाथ के बुद्धा सिटी कालोनी में 12 अप्रैल को पूरे परिवार ने कोरोना की जांच कराई थी, लेकिन शुक्रवार की शाम तक रिपोर्ट नहीं आई।

पिछले पांच दिन से परिवार डर और दहशत में जीवन बिता रहा है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। जांच एप पर रिपोर्ट लंबित दिखा रहा है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग इंतजार करने की सलाह दे रहा है।  

बुद्धा सिटी कालोनी के ओम प्रकाश मिश्रा, पत्नी सुमन मिश्रा, पुत्र सुमुख मिश्रा, प्रियंका पांडेय, पुत्र ओम पांडेय व सूर्यांश पांडेय ने 12 अप्रैल को दोपहर में कोरोना की जांच कराई थी। जांच कराने के बाद लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं, उन्हें डर है कि कहीं दूसरा कोई भी संक्रमित न हो जाए।

घर में खाने का सामान भी वे दूसरे से मंगा रहे हैं। सभी लोगों के जांच सैंपल मंडलीय अस्पताल में भेजे गए। दूसरे दिन से परेशान परिवार के लोग लगातार स्वास्थ्य विभाग से संपर्क में है। चिकित्सक सुबह से शाम और शाम से सुबह रिपोर्ट आने की बात कह रहे हैं, लेकिन रिपोर्ट कब आएगी मालूम नहीं। ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना की जांच करने आए स्वास्थ्यकर्मी ने दो दिन में जांच रिपोर्ट आने की बात कही थी। जांच कराने के बाद अब घर से निकलने में डर लगता है। यह तो एक परिवार की कहानी है, न जाने जिले में कितने परिवार के लोग कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे होंगे। जो बाहर निकलेंगे होंगे कितनों को संक्रमित कर दिए होंगे।

लैब में तेजी से जांच कराई जा रही है

तेजी से कोरोना संक्रमण फैलने के चलते जांच की संख्या बढ़ा दी गई, लेकिन उस हिसाब से रिपोर्ट नहीं आ रही है। फिर भी लैब में तेजी से जांच कराई जा रही है जिससे लोगों को जल्द से जल्द रिपोर्ट मिल सके। कोरोना जांच कराने वाले घर से बाहर नहीं निकले और परिवार से भी दूरी बनाकर रहें।

-डा. एनपी सिंह, प्रभारी सीएमओ

chat bot
आपका साथी