वाराणसी में आरएसएस शाखा संचालक पर फेंका विस्फोटक, पितरकुंडा में शिविर के दौरान हुई घटना

वाराणसी के सिगरा थानांतर्गत पितरकुंडा पोखरे में आरएसएस के शाखा संचालक विजय जयसवाल पर विस्फोटक से हमला हो गया। गुरुवार को तड़के सुबह 6.15 बजे हुई घटना में शाखा संचालक के हाथ में भी चोट आई है। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:22 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:10 PM (IST)
वाराणसी में आरएसएस शाखा संचालक पर फेंका विस्फोटक, पितरकुंडा में शिविर के दौरान हुई घटना
सिगरा थानांतर्गत पितरकुंडा पोखरे में आरएसएस के शाखा संचालक विजय जयसवाल पर विस्फोटक से हमला हो गया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। सिगरा थाना क्षेत्र के पितरकुंडा पोखरे पर गुरुवार की सुबह आरएसएस के शाखा संचालक विजय जायसवाल पर सुतली बम से किसी ने हमला कर दिया। तड़के सुबह 6:15 बजे हुए हमले से शाखा संचालक की दाहिनी हाथ में चोट आई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। फारेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य संकलित करने के साथ नमूने लिए। विजय जायसवाल की तहरीर पर सिगरा पुलिस मुकदमा दर्जकर जांच में जुट गई है। आस-पास के मकानों से सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

चेतगंज स्थित जियापुरा क्षेत्र के रहने वाले विजय कुमार जायसवाल ने बताया कि वह रोजाना की भांति पितरकुंडा पोखरे पर माताकुंड शाखा का शिविर लगाए थे। इस दौरान बुजुर्ग और बच्चे समेत 12 से 15 लोग मौजूद थे। बताया कि सुबह 6:15 बजे एक विस्फोटक पूर्वी दिशा से पोखरे की बाउंड्री के अंदर गिरा। संयोगवश नहीं फटा, अनहोनी की आशंका भांपते हुए उसे निष्क्रिय करने के लिए पानी में फेंक दिया। इस बीच टहल रही महिला ने विजय को पहले भी एक विस्फोटक गिरने की जानकारी दी। बातचीत के दौरान तीसरा विस्फोटक पेड़ से टकराते हुए चहारदीवारी के अंदर गिरा जो विस्फोट हो गया। सुतली बम के विस्फोट से विजय के दाहिने हाथ में चोट आई है। उन्होंने शाखा के सदस्यों को सुरक्षित स्थान पर हटाया। थाने पहुंचे सदस्यों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे एसीपी चेतगंज अनिरुद्ध कुमार और इंस्पेक्टर सिगरा अनूप कुमार शुक्ला ने घटनास्थल की घेरेबंदी कर मौका मुआयना किया। फोरेंसिक टीम जांचकर नमूने एकत्रित कर लौट गई। एसीपी अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

पहले भी हो चुका है देशी बम से हमला

विजय कुमार जायसवाल ने बताया कि सात वर्ष पहले भी शरारती तत्वों ने उनकी कार के नीचे देशी बम रख दिया था। एक स्वयंसेवी की निगाह पड़ गई, अन्यथा किसी बड़ी घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता था।

chat bot
आपका साथी