सूखी टंकियों को भरने के लिए वाराणसी के नदेसर में हुई खोदाई, 17 में से 12 ओवरहेड भरने में मिली सफलता

सिस वरुणा पेयजल योजना की सूखी ओवरहेड टंकियों को पानी से लबालब करने के लिए जल निगम ने कार्य तेज कर दिया है। जहां कुछ दिनों पूर्व नदेसर की पानी टंकी को भरने के लिए तालाब के किनारे सड़क की खोदाई हुई थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 09:32 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 09:32 PM (IST)
सूखी टंकियों को भरने के लिए वाराणसी के नदेसर में हुई खोदाई, 17 में से 12 ओवरहेड भरने में मिली सफलता
नदेसर मस्जिद के सामने सड़क की खोदाई कर दी गयी।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। सिस वरुणा पेयजल योजना की सूखी ओवरहेड टंकियों को पानी से लबालब करने के लिए जल निगम ने कार्य तेज कर दिया है। जहां कुछ दिनों पूर्व नदेसर की पानी टंकी को भरने के लिए तालाब के किनारे सड़क की खोदाई हुई थी तो अनंता नगर कालोनी की टंकी को भरने के लिए नदेसर स्थित मस्जिद के सामने खोदाई हुई।

इसको लेकर रविवार को इलाके में जाम लगा रहा। वाहनों को वन-वे प्लानिंग के साथ पास कराया गया। जल निगम के परियोजना प्रबंधक एसके बर्मन ने बताया कि सोमवार की सुबह तक कार्य पूरा हो जाएगा। इसके बाद यातायात व्यवस्था सामान्य हो जाएगी। बताया कि अनंता नगर कालोनी व नदेसर स्थित ओवरहेड टंकी को पानी से भरने के लिए फीडर मेन पाइप लाइन का कार्य कराया जा रहा है। पूरी उम्मीद है कि दोनों टंकियों को भरने में जल निगम सफल होगा। बताया कि अब तक 12 ओवरहेड टंकियों तक पानी पहुंचाया जा चुका है। पानी से टंकियां लबालब होंगी तो सप्लाई लाइन का ट्रायल किया जाएगा। बताया कि एक-एक कर बहुत ही जल्द सभी टंकियों को पानी से भरने का कार्य पूरा हो जाएगा। बता दें कि करीब सवा दौ सौ करोड़ रुपये से सिस वरुणा पेयजल योजना को आकार दिया गया लेकिन विभागीय व ठेकेदारों की गठजोड़ में हुई धांधली से नई बनी ओवरहेड टंकियां सूखी ही रह गईं।

chat bot
आपका साथी