मुख्तार अंसारी की बीमारी का प्रमाण कोर्ट में पेश, अदालत ने जारी किया था वारंट बी

सदर विधायक मुख्तार अंसारी कोर्ट में पेश नहीं हुए। इस बार भी पेश न होने का आधार बनी उनकी मेडिकल रिपोर्ट। स्थानीय पुलिस टीम ने पंजाब राज्य के मोहाली स्थित रूपनगर जेल पहुंचकर वहां के अधिकारियों तथा मोहाली जिला न्यायालय के सीजेएम कोर्ट में वारंट का तामीला कराया था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:42 PM (IST)
मुख्तार अंसारी की बीमारी का प्रमाण कोर्ट में पेश, अदालत ने जारी किया था वारंट बी
मऊ सदर विधायक मुख्तार अंसारी कोर्ट में पेश नहीं हुए।

मऊ, जेएनएन। एक बार फिर सदर विधायक मुख्तार अंसारी कोर्ट में पेश नहीं हुए। इस बार भी पेश न होने का आधार बनी उनकी मेडिकल रिपोर्ट। पंजाब राज्य के मोहाली जेल प्रशासन ने उनके स्वास्थ्य को आधार बनाते हुए कोर्ट भेजने में असमर्थतता जता दी। बुधवार को स्थानीय जेएम कोर्ट में उनके अधिवक्ता दारोगा सिंह ने विधायक के बीमारी की रिपोर्ट पेश कर अपने मुवक्किल को हाजिरी माफी देने की बात कही।

सदर विधायक मुख्तार अंसारी के लेटर पैड पर जारी फर्जी शस्त्र लाइसेंस के मामले की सुनवाई में उन्हें बुधवार 21 अक्टूबर को स्थानीय जेएम कोर्ट में पेश होना था। इसके लिए बीते सितंबर माह में स्थानीय न्यायालय ने वारंट बी जारी किया था। स्थानीय पुलिस टीम ने पंजाब राज्य के मोहाली स्थित रूपनगर जेल पहुंचकर वहां के अधिकारियों तथा मोहाली जिला न्यायालय के सीजेएम कोर्ट में वारंट का तामीला कराया था। तब से सदर विधायक के आने या न आने को लेकर कयास लगते रहे। क्योंकि पूर्व में भी विधायक के विरुद्ध कई बार वारंट बी जारी हुआ था परंतु वे बीमारी को आधार बनाकर पेश नहीं हुए। इस बार फिर विधायक नहीं आए। उनके अधिवक्ता दारोगा सिंह ने न्यायिक मजिस्ट्रेट बलवंत भारती की अदालत में विधायक के अस्वस्थ होने का प्रमाण पत्र सौंपा। सदर विधायक वर्ष 2005 से जेल में हैं। प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद रहने के बाद पंजाब के एक उद्योगपति को धमकी देने के मामले में पंजाब पुलिस ने उन्हें अपने यहां स्थानांतरित करा लिया था। अधिवक्ता ने बताया कि वे मधुमेह, डिप्रेशन तथा अन्य बीमारियों से पीडि़त हैं। मोहाली के चिकित्सकों की टीम ने उन्हें 12 अगस्त को उनकी मेडिकल रिपोर्ट जारी करते हुए तीन महीने का बेड रेस्ट करने की सलाह दिया है।

chat bot
आपका साथी