बिना पास विकास प्राधिकरण परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित, वीडीए में पास से ही मिलेगा प्रवेश

नगर निगम मुख्यालय से लेकर सभी अनुभाग अधिकारियों व जोनल कार्यालयों के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। वहीं कार्यालय आने वाले सभी फरियादियों के हाथ को सेनेटाइज करते हुए मॉस्क के साथ ही प्रवेश मिल रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:39 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:39 AM (IST)
बिना पास विकास प्राधिकरण परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित, वीडीए में पास से ही मिलेगा प्रवेश
अनुभाग अधिकारियों व जोनल कार्यालयों के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए  सरकारी कार्यालयों में सख्ती शुरू हो गई है। अधिकांश विभाग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराना शुरू करा दिए हैं। विकास प्राधिकरण में अब बिना पास बनवाये प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके लिए वीडीए वीसी ने सख्ती करते हुए कड़ा निर्देश जारी किया है। कहना है कि ऐसा होने से जो भी वीडीए में आएगा उसे कोरोना होने की स्थिति में चिन्हित किया जा सकेगा। वहीं, उन्होंने हर कर्मचारी को मॉस्क पहनने की सख्त हिदायत दी है। निर्देश जारी किया है कि अगर कोई कर्मचारी बिना मॉस्क का मिलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। मुख्य गेट पर हाथ को सैनिटाइजेशन करने और थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की गई है। उधर, नगर निगम भी इसको लेकर सख्त हो गया है। नगर निगम मुख्यालय से लेकर सभी अनुभाग अधिकारियों व जोनल कार्यालयों के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। वहीं कार्यालय आने वाले सभी फरियादियों के हाथ को सेनेटाइज करते हुए मॉस्क के साथ ही प्रवेश मिल रहा है।

अब हर सोमवार व मंगलवार को शमन के लिए कैम्प

वीडीए आने वालों को अब शमन नक्शों को जमा करने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। नक्शा जमा करने के साथ ही उनके नक्शों को पास करने की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। इसके लिए वीडीए प्रशासन ने सप्ताह की हर सोमवार व मंगलवार को शमन के नक्शों का कैम्प लगाने का निर्णय लिया है।

वीसी ईशा दुहन ने बताया कि कैम्प की शुरूआत 12 व 13 अप्रैल को होगी। उसके बाद 19, 20, 26 व 27 अप्रैल को वीडीए की दूसरी मंजिल पर हाल में कैम्प लगेगा। बताया कि कैम्प में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन कराया जाएगा। जिन भवनों के खिलाफ नोटिस की कार्रवाई हुई है उन्हें फोन से भी अवगत कराया जाएगा। इसके लिए सभी को फोन करने की शुरूआत कर दी गई है। उन्होंने पब्लिक से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए नक्शों को शमन कराने की अपील की है। कहा कि इस व्यवस्था के लागू होने से नक्शा पास करने की व्यवस्था सरल होगी और पब्लिक को सहूलियत मिलेगी। कैम्प के दिन सभी जोनल अधिकारी, इलाकाई जेई, एई, भवन लिपिक व नक्शा प्रभारी मौके पर मौजूद रहेंगे। एक ही छत के नीचे पूरा अमला मिलेगा।

chat bot
आपका साथी