काशी में औद्योगिक विकास के लिए आज एक मंच पर आएंगे उद्यमी और सभी विभागों के मुखिया

कोरोना की दूसरी लहर काफी हद तक थम चुकी है। अब तो सभी प्रतिष्ठान भी खुलने लगे हैं। साथ ही अर्थ व्यवस्था भी अब धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है। हालांकि कारोबार व व्यापार में अभी भी कुछ समस्याएं सामने आ रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:35 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:15 PM (IST)
काशी में औद्योगिक विकास के लिए आज एक मंच पर आएंगे उद्यमी और सभी विभागों के मुखिया
सभी प्रतिष्ठान भी खुलने लगे हैं, साथ ही अर्थ व्यवस्था भी अब धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर काफी हद तक थम चुकी है। अब तो सभी प्रतिष्ठान भी खुलने लगे हैं। साथ ही अर्थ व्यवस्था भी अब धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है। हालांकि कारोबार व व्यापार में अभी भी कुछ समस्याएं सामने आ रही है। इन समस्याओं के निस्तारण के लिए आज यानी बुधवार को उद्यमी, बैंकों के प्रमुख, बिजली विभाग के मुखिया के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारी एक मंच पर आ रहे हैं। ताकि सभी समस्याओं पर चर्चा हो सके।

आज इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की पहल पर आयुक्त सभागार में शाम चार बजे औद्योगिक विकास एवं उद्याेगों को गति प्रदान करने के लिए बैठक होने जा रही है। इसकी अध्यक्षता मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल करेंगे। इस इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी ने बताया कि यह बैठक कोरोना काल से उबारने में काफी मददगार होगी। इसमें पहले से पेंडिंग पड़े मामलों की भी सुनवाई होने की उम्मीद है।

एसोसिएशन के साथ होने वाली बैठक में काशी के प्रमुख बैंकों के प्रमुख, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशका, यूपी सिडा के उच्च अधिकारी, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। ताकि जो भी मुद्​दा उठे उसपर विभागों के अधिकारियों से खुलकर चर्चा हो सके। साथ ही मौके पर पेंडिंग या नए कार्यों को ससमय पूरा करने की जवाबदेही भी तय हो सके। लंबे समय बाद होने वाली इस तरह की बैठक से उद्यमियों को काफी उम्मदी है। खासकर औद्योगिक क्षेत्रों में सड़क, नाली के साथ ही बिजली समस्या का उचित समाधान होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी