वाराणसी के हरिश्चंद्र पीजी कालेज के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 17 सितंबर से दो पालियों में

हरिश्चंद्र पीजी कालेज के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 17 सितंबर से दो पालियों में होगी। पहले दिन प्रथम पाली में बीबीए व बीसीए तथा द्वितीय पाली में बीकाम की प्रवेश परीक्षा तीन केंद्रों पर होगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:55 PM (IST)
वाराणसी के हरिश्चंद्र पीजी कालेज के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 17 सितंबर से दो पालियों में
हरिश्चंद्र पीजी कालेज के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 17 सितंबर से दो पालियों में होगी।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। हरिश्चंद्र पीजी कालेज के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 17 सितंबर से दो पालियों में होगी। पहले दिन प्रथम पाली में बीबीए, व बीसीए तथा द्वितीय पाली में बीकाम की प्रवेश परीक्षा तीन केंद्रों पर होगी। प्राचार्य डा. अनिल प्रताप सिंह ने बताया स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 19 सितंबर तक चलेंगी। छात्रों द्वारा दिए गए आवेदन पत्र के क्रम में राजनीति विज्ञान की परीक्षा तिथि में परिवर्तन कर दिया गया है। यह परीक्षा 20 सितंबर को होनी थी जो कि अब 22 सितंबर को होगी। शेष परीक्षाएं समय सारणी के अनुरूप ही होंगी।

अब 23 सितंबर को होगी एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा

हरिश्चंद्र कालेज की प्रवेश परीक्षा के मद्देनजर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने 18 सितंबर को होने वाली एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर के तृतीय प्रश्नपत्र परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा नियंत्रक डा. सुनीता पांडेय के मुताबिक अब यह परीक्षा 23 सितंबर को पूर्व निर्धारित समयानुसार होंगी।

बीम्यूज व एमम्यूज प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने गुरुवार को बीम्यूज व एमम्यूज प्रवेश परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर दिया। प्रायोगिक परीक्षा के फेर में बीम्यूज व एमम्यूज प्रवेश परीक्षा का परिणाम अब तक रूका हुआ था। कुलसचिव डा. सुनीता पांडेय ने बताया कि दोनों पाठ्यक्रमों का परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर तथा जन्म तिथि के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं।

प्रो. सत्या सिंह पुन: संकायाध्यक्ष नियुक्त

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी ने कंप्यूटर विज्ञान व अनुप्रयोग विज्ञान विभाग की प्रो. सत्या सिंह को पुन: विज्ञान व प्रौद्योगिकी संकाय का अध्यक्ष नियुक्त किया है। कुलसचिव डा. सुनीता पांडेय ने बताया कि कुलपति ने संकायाध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति 27 जुलाई से अगले आदेश तक के लिए की है।

चार बीईओ का बदला कार्यक्षेत्र

परिषदीय विद्यालयों की व्यवस्था और चुस्त-दुरुस्त करने के लिए बीएसए राकेश सिंह ने गुरुवार को चार खंड शिक्षा अधिकारियों (बीइओ) का कार्यक्षेत्र बदल दिया है। इस क्रम में बड़ागांव को बीइबो रमाकांत सिंह को सेवापुरी व आजमगढ़ से स्थानांतरित होकर आने वाले बीईओ क्षमा शंकर पांडेय को बड़ागांव ब्लाक भेजा गया है। इसी प्रकार आराजीलाइन ब्लाक के बीईओ स्कंद गुप्ता को चिरईगांव व चिरईगांव ब्लाक के बीईओ राम टहल को आराजीलाइन ब्लाक में स्थानांतरित किया गया है।

25000 छात्रों को जोडऩे का लक्ष्य

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 30 सितंबर तक 25000 छात्रों को जोडऩे का लक्ष्य रखा है। परिषद ने हरिश्चंद्र पीजी कालेज से गुरुवार को सदस्या अभियान की शुरूआत भी कर दी है। इसका शुभारंभ परिषद प्रदेश सह मंत्री शुभम कुमार सेठ ने की। पहले दिन 200 छात्रों को परिषद की सदस्यता दिलाई गई।

chat bot
आपका साथी