Encounter in Jaunpur : मुठभेड़ की विवेचना सौंपी गई मछलीशहर के कोतवाल को, संरक्षणदाताओं को भी किया जाएगा चिह्नित

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के बहरा गांव में मंगलवार की भोर में पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर लुटेरों के मारे जाने की घटना की विवेचना मछलीशहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय को सौंपी गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 06:40 AM (IST)
Encounter in Jaunpur : मुठभेड़ की विवेचना सौंपी गई मछलीशहर के कोतवाल को, संरक्षणदाताओं को भी किया जाएगा चिह्नित
लुटेरों के मारे जाने की घटना की विवेचना मछलीशहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय को सौंपी गई।

जागरण संवाददाता, जौनपुर। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के बहरा गांव में मंगलवार की भोर में पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर लुटेरों के मारे जाने की घटना की विवेचना मछलीशहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय को सौंपी गई। वह लुटेरों से बरामद बाइक, असलहों सहित सभी पहलू की विवेचना करेंगे।

सोमवार को दोपहर बक्शा थाना क्षेत्र के धनियामऊ बाजार में बाइक सवार दो बदमाशों ने एजीएस कंपनी के कैश वैन के दो गार्डों में से एक राम अवध चौबे निवासी बीरबलपुर कोतवाली मड़ियाहूं की लूट के प्रयास के दौरान गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी थी। गार्ड की जवाबी फायरिंग में छर्रे लगने से जख्मी दोनों बदमाश बदलापुर की तरफ भाग गए थे। घटना को चुनौती के रूप में लेते हुए एसपी अजय कुमार साहनी के निर्देशन में गठित पुलिस टीमों का सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के बहरा गांव में लुटेरों का आमना-सामना हो गया था। दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलीं थीं। मुठभेड़ में घायल दोनों शातिर लुटेरे अभिषेक गौतम व नितिन मौर्य को जिला अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। मुठभेड़ की पूरी पारदर्शिता बनाए रखने को एसपी अजय कुमार साहनी ने जहां गुरुवार को ही जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को पत्र लिखकर मजिस्ट्रेट जांच कराए जाने को लिखा था, वहीं गुरुवार को विवेचना मछलीशहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को सौंप दी। वह लुटेरों से बरामद बाइक, असलहों समेत मुठभेड़ कांड से संबंधित हर पहलू की विवेचना करेंगे।

संरक्षणदाताओं को भी किया जाएगा चिह्नित

विवेचना के दौरान यह भी पता लगाया जाएगा कि दोनों अंतरजनपदीय लुटेरों का कोई संरक्षणदाता तो नहीं था। यदि कोई संरक्षणदाता चिह्नित होगा तो पुलिस उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करेगी।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अपराधियों संग नहीं बरती जाएगी नरमी

सोमवार को कैश वैन के गार्ड राम अवध चौबे की गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी थी। इसके बाद दो बदमाशों को वारदात के 14 घंटे के भीतर मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया। इस बहादुरी पर प्रदेश सरकार ने पुलिस टीम को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया था। उसे गुरुवार को पुलिस कर्मियों ने एसपी अजय साहनी के साथ मृत गार्ड की मां को सौंप दिया। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बहादुरी का परिचय देने वाले अन्य गार्डों को भी सम्मानित किया गया। एसपी के पास पहुंचते ही मृत गार्ड की मां विमला देवी फफक पड़ी। पत्नी रंजू देवी के पास तो मानों शब्द ही नहीं थे। इस दौरान उपस्थित पुलिस कर्मियों की भी आंखें नम हो गईं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गार्ड ने जिस बहादुरी व साहस का परिचय दिया है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने टीम में शामिल पुलिस कर्मियों की भी सराहना की। कहा कि 15 अगस्त को सभी को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी