वाराणसी में छात्रसंघ चुनाव में अब डोर-टू-डोर पर जोर, काशी विद्यापीठ में मतदान 25 को, हरिश्चंद्र कालेज में नामांकन कल

छात्रसंघ चुनाव को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ सहित उच्च शैक्षिक संस्थानों में गहमागहमी बढ़ रही है। रविवार को विद्यापीठ बंद होने के कारण प्रत्याशी डोर-टू-डोर छात्रों से संपर्क करने में जुटे रहे। प्रत्याशियों ने अब पूरी ताकत झोंक दी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 06:30 AM (IST)
वाराणसी में छात्रसंघ चुनाव में अब डोर-टू-डोर पर जोर, काशी विद्यापीठ में मतदान 25 को, हरिश्चंद्र कालेज में नामांकन कल
छात्रसंघ चुनाव को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ सहित उच्च शैक्षिक संस्थानों में गहमागहमी बढ़ रही है।

वाराणसी, जेएनएन। छात्रसंघ चुनाव को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ सहित उच्च शैक्षिक संस्थानों में गहमागहमी बढ़ रही है। रविवार को विद्यापीठ बंद होने के कारण प्रत्याशी डोर-टू-डोर छात्रों से संपर्क करने में जुटे रहे। प्रत्याशियों ने अब पूरी ताकत झोंक दी है।

काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान 25 फरवरी को होगा। मतदान के 30 घंटा पहले परिसर में प्रचार-प्रचार पर रोक लगा दिया जाएगा। ऐसे में प्रत्याशियों के लिए परिसर में अब प्रचार करने के लिए दो दिनों का मौका बचा हुआ है। इसे देखते हुए चुनाव जीतने के लिए  छात्रनेता समीकरण बैठाने में जुटे हुए हैं। वहीं हरिश्चंद्र पीजी कालेज में चार मार्च को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन 23 फरवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर चार बजे तक होगा। चुनाव अधिकारी डा. अशोक कुमार सिंह के मुताबिक नामांकन के लिए परिसर में चार बूथ बनाए गए हैं। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री व पुस्तकालय मंत्री के अलावा संकाय प्रतिनिधियों के लिए अलग से बूथ बनाया गया है। नामांकन के दौरान प्रत्याशी व उसके एक प्रस्तावक व एक समर्थक के अलावा अन्य छात्रों को परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगा। पठन-पाठन भी स्थगित रहेगा।  

यूपी कालेज में चुनाव 15 मार्च को

यूपी कालेज में पांच मार्च को नामांकन व 15 मार्च को छात्रसंघ चुनाव प्रस्तावित है। चुनाव अधिकारी डा. मनीष कुमार सिंह ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव के लिए जिला प्रशासन से स्वीकृति मिल चुकी है। अधिसूचना चार मार्च तक जारी किया जाएगा।

न्यायालय का खटखटाया दरवाजा

छात्रसंघ उपाध्यक्ष के प्रत्याशी अभिषेक सोनकर का पर्चा काशी विद्यापीठ ने खारिज कर दिया है। इसे लेकर अभिषेक ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में रिट दाखिल किया है। कैंट स्थित एक होटल में रविवार पत्रकारवार्ता में यह जानकारी छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष राहुल राज ने दी है।

रणनीति बनाने में जुटी सपा

 जिला पंचायत चुनाव व छात्रसंघ चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। इस क्रम में रविवार को लोहता-भट्टी स्थित कैंप कार्यालय एक बैठक भी बुलाई गई थी। अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़ ने कहा कि विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्रसभा का पैनल घोषित किया जा चुका है। अब जिला पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों का चयन उनकी सक्रियता व जातीय समीकरण को ध्यान में रखकर किया जाएगा। सभी लोग पूरी इमानदारी से जिला पंचायत चुनाव की तैयारी में अपने-अपने बूथों पर लग जाय। बैठक में पूर्व राज्य मंत्री मनोज राय धूपचंडी के अलावा  जिला कार्यकारिणी, फ्रंटल संगठनो, प्रकोष्ठों के अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष एवं ब्लॉक अध्यक्ष उपस्थित थे। संचालन जिला महासचिव आनंद मौर्य व धन्यवाद ज्ञापन जिला प्रवक्ता संतोष यादव बबलू ने किया।

chat bot
आपका साथी