बलिया जिले में चौराहों पर पोस्टर लगाने वाली संस्थाओं पर 11-11 हजार रुपये का जुर्माना

बलिया जिले में शुक्रवार को चौराहों पर पोस्टर चिपकाने वाले समृद्धि शिक्षण संस्थान व आईएएस कोचिंग संस्‍थान पर 11-11 हजार रुपये तथा एक संस्था पर पांच हजार का जुर्माना लगाया गया। इस कार्रवाई से अन्य संस्थाओं में हड़कंप मच गया।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:40 AM (IST)
बलिया जिले में चौराहों पर पोस्टर लगाने वाली संस्थाओं पर 11-11 हजार रुपये का जुर्माना
कोचिंग संस्‍थान पर 11-11 हजार रुपये तथा एक संस्था पर पांच हजार का जुर्माना लगाया गया।

बलिया, जेएनएन। प्रचार सामग्री जगह-जगह लगाकर शहर की खूबसूरती को बिगाडऩे वाली संस्थाओं के खिलाफ प्रशासन का चाबुक चलने लगा है। इस क्रम में शुक्रवार को चौराहों पर पोस्टर चिपकाने वाले समृद्धि शिक्षण संस्थान व आईएएस कोचिंग संस्‍थान पर 11-11 हजार रुपये तथा एक संस्था पर पांच हजार का जुर्माना लगाया गया। इस कार्रवाई से अन्य संस्थाओं में हड़कंप मच गया। 

महापुरुषों व सेनानियों की मूर्तियों के आसपास स्वच्छता अभियान भी चलाया गया। जिलाधिकारी एचपी शाही की अपील के बाद नेहरू युवा केंद्र व विभिन्न महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने साफ-सफाई की। जिलाधिकारी सभी युवाओं से मिले और उनका हौसला बढ़ाया। पोस्टर चपकाने वाली संस्थाओं के खिलाफ जुर्माना लगाने की कार्रवाई ईओ दिनेश विश्वकर्मा ने की।

समाजसेवा दिवस पर नेहरू युवा केंद्र की दस टीमों के अलावा एनएसएस व एमएसडब्ल्यू के छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता अभियान में प्रतिभाग किया। जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा के नेतृत्व में कुंवर सिंह, टीडी कॉलेज व चित्तू पांडे चौराहा, एससी कॉलेज व कदम चौराहा, जगन्नाथ चौधरी की प्रतिमा, नया चौक , एनसीसी तिराहा, सागरपाली में गौरी भैया की प्रतिमा आदि स्थानों पर सफाई अभियान चला। 

 डीएम ने कुंवर सिंह व टीडी कालेज पर जाकर अभियान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रतिमाएं सम्मान की प्रतीक होती है। महापुरूषों व सेनानियों के बलिदान को याद कराती हैं। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट व शहर कोतवाल को बुलाकर ऐसा करने वालों पर जुर्माना व अन्य जरूरी कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

सोशल मीडिया पर भी करें शेयर ताकि लोग हों जागरूक

जिलाधिकारी ने सफाई में लगे युवा मंडल व छात्रों से कहा कि इस अभियान से जुड़ी कार्रवाई को सोशल मीडिया पर भी शेयर करें, ताकि लोगों तक पहुंचे और सफाई के प्रति लोग जागरूक हों। नेहरू युवा मंडल की ओर से शलभ उपाध्याय, अभिषेक राय, नंदिनी सिंह, शालू सिंह, प्रियंका गुप्ता, नितीश पाठक थे जबकि टीडी चौराहे पर टीडी कालेज के बीएससी कृषि के छात्र देवेंद्र वर्मा, राहुल कुमार, आशुतोष, विवेक व बीना यादव के कार्य की जिलाधिकारी ने सराहना की। 

नोटिस संग चस्पा किया स्वच्छता आधारित पोस्टर

प्रचार सामग्री चिपकाकर जो गंदगी करेगा, उसी से सफाई व रंगाई व पोताई तो कराई ही जाएगी, जुर्माना भी लिया जाएगा। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से स्वच्छता जागरूकता संबंधी पोस्टर उनके ऑफिस पर चस्पा कराया जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह, ईओ दिनेश विश्वकर्मा व कोतवाल विपिन सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी