बिजली विभाग सबसे भ्रष्ट, इनमें चोरी और सीनाजोरी दोनों, बोले बलिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह

बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह ने बिजली विभाग को उत्तर प्रदेश का सबसे भ्रष्ट विभाग बताया है।

बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह ने बिजली विभाग को उत्तर प्रदेश का सबसे भ्रष्ट विभाग बताया है। कहा है कि इनमें चोरी व सीनाजोरी दोनों है मानवीय सम्वेदनाओं से इनका कोई लेना देना नहीं है। सीधे मुंंह जनप्रतिनिधियों की बातें सुनना इन्हें गंवारा नही है।

Abhishek sharmaSun, 28 Feb 2021 01:08 PM (IST)

बलिया, जेएनएन। बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह ने बिजली विभाग को उत्तर प्रदेश का सबसे भ्रष्ट विभाग बताया है। कहा है कि इनमें चोरी व सीनाजोरी दोनों है, मानवीय सम्वेदनाओं से इनका कोई लेना देना नहीं है। सीधे मुंंह जनप्रतिनिधियों की बातें सुनना इन्हें गंवारा नही है और जब कठोरता से पेश आया जाता है तो हड़ताल की धमकी देने लगते हैं और आंदोलन चलाने लगते हैं। विधायक रविवार को चांदपुर में अपने आवास पर पत्रकारों से मुखातिब थे।

विधायक ने कहा कि अकेले बैरिया क्षेत्र में दर्जनों पावर कनेक्शन पैसा लेकर अवैध तरीके से चलवाते हैं और एक कोई गरीब आदमी कटिया फंसाकर बल्ब जला लेता है तो उसपर एफआइआर करा देते हैं। अधिशासी अभियंता से लाइनमैन तक सभी भ्रष्टाचार में लिप्त है, इस सम्बंध में कई बार मैंने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों व सम्बंधित मंत्री से आग्रह कर व्यवस्था सुधारने का सुझाव दिया था किंतु कुछ नही हुआ। सौभाग्य योजना से लगने वाले खम्भे व ट्रांसफार्मर तथा बनने वाली बिजली की लाइन को भी यह ठीक से नहींं करवा सके। सुपरविजन वादी बिजली विभाग ही है, इनका एकमात्र उद्देश्य है किसी भी तरह से लूटखसोट किया जाय। शोभाछपरा में दलजीत टोला के तीन युवकों की मौत बिजली विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण ही हुई है।

कहा कि जिस खम्भे से हाईटेंशन का तार टूटकर गिरा था वह तार व एंगल जर्जर था उसे बदलने के लिए गांव के लोग कई बार आग्रह कर चुके है। बिजली विभाग के कर्मचारी व अधिकारी उसपर ध्यान नही दिए। अगर वह तार और एंगल बदल दिया गया होता तो शायद इन तीन होनहार युवकों की जान नहींं जाती। विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि एसडीएम बैरिया से कहूंगा कि इसकी जांच निष्पक्षता पूर्वक करें और दोषी बिजली कर्मियों के खिलाफ अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करे। विधायक ने पूरे प्रकरण को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने की बात कहते हुए कहा कि कोई दोषी बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बख्शे न जाएं। उन्होंने जनता से भी आग्रह किया कि बिजली विभाग के कारगुजारियों से उन्हें अवगत कराएं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.