‘चुनावी पाठशाला’ बढ़ाएगी आजमगढ़ में मतदाता फीसद, निर्वाचन दूत बने छात्र वोटर बनने और वोटिंग के लिए करेंगे प्रेरित

नोडल अधिकारी स्वीप सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में सोमवार को विकास भवन के सभागार में मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता के लिए गठित कोर कमेटी की बैठक हुई। जिसमें चुनावी पाठशाला का आयोजन कर वोटर फीसद बढ़ाने सहित कई बिंदुओं पर चर्चा की गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:37 PM (IST)
‘चुनावी पाठशाला’ बढ़ाएगी आजमगढ़ में मतदाता फीसद, निर्वाचन दूत बने छात्र वोटर बनने और वोटिंग के लिए करेंगे प्रेरित
मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता के लिए गठित कोर कमेटी की बैठक हुई।

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। नोडल अधिकारी स्वीप सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में सोमवार को विकास भवन के सभागार में मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता के लिए गठित कोर कमेटी की बैठक हुई। जिसमें चुनावी पाठशाला का आयोजन कर वोटर फीसद बढ़ाने सहित कई बिंदुओं पर चर्चा की गई। ‘चुनावी पाठशाला’ में ग्राम विकास अधिकारी, बीएलओ, प्रधान, चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे प्रधान पद के प्रत्याशी, पूर्व प्रधान, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा एवं एएनएम को शामिल किया जाएगा। सचिव की जिम्मेदारी बीएलओ को दी जाएगी।

सीडीओ ने कहा कि छात्रों को निर्वाचन दूत बनाकर अधिक से अधिक लोगों के बीच भेजा जाए,जिससे वोटर बनने व वोटिंग को प्रेरित करें। विद्यालयों के छात्रों से संकल्प पत्र भरवाएं जिसमें वे अपने माता-पिता एवं आसपास के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। मतदाता जागरूकता को विद्यालयों में अधिक से अधिक रंगोली, नाटक, पेंटिंग एवं निबंध आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाए। 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले छात्रों को सम्मानित भी किया जाएगा।

कैलेंडर बनाकर विधानसभा स्तर पर वोटिंग फीसद को बढ़ाने एवं अधिक से अधिक नए वोटरों को पंजीकरण कराने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाए। कहाकि ऐसे बूथ एवं गांव को चिह्नित किया जाए, जिसमें वोट का फीसद एवं जेंडर रेसियो में कमी है। किसी भी कीमत पर 18 वर्ष के उपर के नए मतदाता छूटने नहीं पाएंगे। एडीएम (प्रशासन) नरेंद्र सिंह, एएसपी, डीआइओएस डा. वीके शर्मा, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश कुमार श्रीवास्तव, दैनिक जागरण, दूरदर्शन व प्रयास संस्था के प्रतिनिधि व संबंधित अधिकारी थे।

सुनील बने मुख्य सेक्टर प्रभारी

बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सुनील कुमार काे संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मुख्य सेक्टर प्रभारी मंडल आजमगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी है। उनके मनोनयन से पार्टी से जुड़े लोगों में जबरदस्त खुशी है। सुनील कुमार ने अपने मनोनयन को उपलब्धि बताया। कहाकि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है, उसे पूरी ऊर्जा के साथ पूरा करूंगा। उन्होंने बताया कि चार और लोगों का मनोनयन किया गया है।

chat bot
आपका साथी