बीएचयू में कोरोना का इलाज करा रहे आठ मरीजों को ब्लैक फंगस, 40 मरीजों में हो चुकी ब्लैक फंगस की पहचान

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में ब्लैक फंगस से संक्रमित दस मरीजों की पहचान हुई है। इसमें दो मरीज तो बाहर से आए थे वहीं आठ मरीज ऐसे मिले हैं जो बीएचयू में कोरोना का भी इलाज करा रहे थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST)
बीएचयू में कोरोना का इलाज करा रहे आठ मरीजों को ब्लैक फंगस, 40 मरीजों में हो चुकी ब्लैक फंगस की पहचान
बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में ब्लैक फंगस से संक्रमित दस मरीजों की पहचान हुई है।

वाराणसी,जेएनएन। बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में ब्लैक फंगस से संक्रमित दस मरीजों की पहचान हुई है। इसमें दो मरीज तो बाहर से आए थे, वहीं आठ मरीज ऐसे मिले हैं जो बीएचयू में कोरोना का भी इलाज करा रहे थे। ये सभी मरीज बीएचयू स्थित एसएसबी अस्पताल के आइसीयू में भर्ती थे।

इनमें ब्लैक फंगस की पहचान होने पर सोमवार को परीक्षण किया गया, जिसके बाद पॉजिटिव आने के बाद दोबारा कोरोना के इलाज के लिए आइसीयू में भेज दिया गया है। ये सभी मरीज अब कोविड डाक्टरों के अलावा ईएनटी के चिकित्सकों की भी देखरेख में रहेंगे। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ही ब्लैक फंगस का पूरा इलाज होगा। इसके अलावा पहले से भर्ती दो मरीजों की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई, जिसके चलते उन्हें घर आइसोलेशन में भेज दिया गया है, निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद बीएचयू बुलाया जाएगा।

इस तरह से बनारस में अब तक ब्लैक फंगस के अब तक कुल 40 मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई है। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि मंगलवार को तीन मरीज बीएचयू में आएंगे,  जिनका इलाज शुरू किया जाएगा। मंगलवार से बीएचयू में एक ब्लैक फंगस वार्ड भी शुरू हो सकता है, जिसमें इस रोग से पीड़ित सभी मरीज भर्ती किए जाएंगे। बता दें कि बीएचयू के जनसंपर्क विभाग की ओर से ब्लैक फंगस के कोई भी आंकड़े अभी तक जारी नहीं किए जा रहे हैं, जिसे लेकर लोगों में काफी संदेह की स्थिति बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी