वाराणसी में शवदाह गृह पर 24 घंटे कर्मचारियों की लगाई जाए ड्यूटी, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने दिया निर्देश

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि प्राकृतिक गैस शवदाह गृह पर 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए ताकि लाशों के अंत्येष्टि में कोई परेशानी न हो। नगर के सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क चालू कराएं ताकि पब्लिक को जानकारियां मिल सके।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:30 AM (IST)
वाराणसी में शवदाह गृह पर 24 घंटे कर्मचारियों की लगाई जाए  ड्यूटी, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने दिया निर्देश
मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि प्राकृतिक गैस शवदाह गृह पर 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए

वाराणसी, जेएनएन। सूबे के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने सोमवार को मेयर मृदुला जायसवाल व नगर आयुक्त गौरांग राठी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करके नगरीय व्यवस्थाओं का हाल जाना। मंत्री ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच शहर की सफाई, सेनेटाइजेशन, कोविड हेल्प डेस्क, अंत्येष्टि स्थल की व्यवस्था के साथ ही पेयजल व्यवस्था की जानकारी ली।

कैंटोंमेंट जोन के साथ ही पूरे शहर में सेनेटाइजेशन कराई जाए। सभी हैंडपम्पों को क्रियाशील करते हुए सभी नलकूपों से क्लोरिनेशन करते हुए पानी की सप्लाई की जाए। नगर आयुक्त से कहा कि प्राकृतिक गैस शवदाह गृह पर 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए ताकि लाशों के अंत्येष्टि में कोई परेशानी न हो। नगर के सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क चालू कराएं ताकि पब्लिक को जानकारियां मिल सके। नालों की सफाई सुनिश्चित कराने के साथ ही मलीन बस्तियों की सफाई पर विशेष फोकस किया जाए ताकि संक्रमण कत्तई न हो।

84 गांवों में सैनिटाइजेशन

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने शहरी सीमा में शामिल हुए 84 गांवों में सोमवार को सेनेटाइजेशन कराया। नगर आयुक्त ने बताया कि 140 हैंड स्प्रे मशीनों व जलकल व अग्नि शमन विभाग की बड़ी गाड़ियों की सहायता से सेनेटाजेशन कराया गया। अस्पतालों, कार्यालयों, बाजारों व शवदाह स्थलों पर विशेष अभियान चलाया गया।

किसी प्रकार की कालाबाजारी पकड़ने पर होगी कड़ी कार्यवाही

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण के तेजी से फैलने पर प्रदेश के पर्यटन मंत्री डा नीलकंठ तिवारी न. सोमवार को निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी शहर दक्षिणी के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद कर क्षेत्र की स्थिति का जायजा लिया I वार्ता में डा तिवारी न. समस्त पार्षदगण व पार्टी पदाधिकारियों से अपने-अपने वार्ड में सैनीटाईजेशन प्रक्रिया को सुनिश्चित कराने पर जोर दिया I तथा अधिक से अधिक मात्रा में वैक्सीनेशन करवाने का आग्रह किया I उक्त संवाद में स्थानीय कार्यकर्ताओं न. बारी बारी से अपनी समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया I एक कार्यकर्त्ता के टोल फ्री न० के बारे पूछने पर डा तिवारी न. कहा मैं हूं आपका टोल फ्री न., आप मुझे कॉल करें I हर समस्या का समाधान मिलेगा I डा तिवारी न. बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी व मुख्यमत्री योगी जी लगातार काशी के जनता का खयाल रखते हुए, हर विषय पर आवश्यक व हितकारी निर्णय ले रहे हैं I उनकी अनुकम्पा से शहर में बेड व ऑक्सीजन की कमी न. हो इस विषय पर लगातार कार्य हो रहा है I इसी क्रम में दो तीन में करीब 1000 बेड क्षमता का कोविड केयर सेंटर तैयार होने जा रहा है I

अपने संवाद में मंत्री डा तिवारी न. विशेष रूप से आग्रह किया कि जरुरत पड़ने पर ही ऑक्सीजन की मांग करे I और इंजेक्शन के बारे में कहा कि बिना चिकित्सीय परामर्श के व्यर्थ इंजेक्शन में किसी को नहीं दिया जाएगा I यदि कहीं से भी एम्बुलेंस या किसी प्रकार की सुविधा की कालाबाजारी पकड़ी जाएगी तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी I अंत में सभी लोग से वैक्सीनेशन व मास्क लगवाने को कहा I उक्त बैठक में वाराणसी महानगर के पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष समेत दक्षिणी विधानसभा के वरिष्ट कार्यकर्त्तागण उपस्थित रहे I

chat bot
आपका साथी