गाजीपुर में टीकाकरण के दौरान ट्रामा सेंटर पर भीड़ ने की तोड़फोड़, पहुंची पुलिस ने कई को पकड़ा

नगर स्थित ट्रामा सेंटर टीकाकरण केंद्र पर बुधवार को दोपहर में उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने मुख्य गेट में लगे गेट के शीशे को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। तोड़फोड़ की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 07:05 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 07:05 PM (IST)
गाजीपुर में टीकाकरण के दौरान ट्रामा सेंटर पर भीड़ ने की तोड़फोड़, पहुंची पुलिस ने कई को पकड़ा
गाजीपुर में ट्रामा सेंटर में तोडफ़ोड़ के बाद टूटा गेट।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। नगर स्थित ट्रामा सेंटर टीकाकरण केंद्र पर बुधवार को दोपहर में उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने मुख्य गेट में लगे गेट के शीशे को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। तोड़फोड़ की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस छह-सात लोगों को पकड़कर पूछताछ के लिए थाने ले गई, अन्य भाग खड़े हुए।

नगर स्थित ट्रामा सेंटर कई दिनों से वैक्सीनेशन को लेकर काफी भीड़ हो रही है। बुधवार की सुबह से ही भीड़ जमी थी। लोग अपना कागज जमाकर बारी आने का इंतजार करते रहे। बाद में आए लोगों का नाम टीकाकरण के लिए पुकारे जाने पर भीड़ में शामिल कुछ लोग भड़क गए और वह इसमें स्वास्थ्य कर्मियों पर मनमानी का आरोप लगाने लगे। इसी दौरान एक युवक ने बंद किए गए मुख्य गेट के शीशे पर जोरदार प्रहार कर उसे तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इस उपद्रव की जानकारी वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने तत्काल उच्चाधिकारियों को दी। मौके पर पुलिस ने करीब सात लोगों को चिह्नित कर कोतवाली ले गई। उसके पश्चात टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया। इस दौरान कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि वह सुबह से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, इसी बीच उनके मोबाइल पर वैक्सीनेशन सक्सेस का मैसेज आ गया है। आखिर वह क्या करें? कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशेषनाथ सिंह ने बताया कि कुछ लोगों को पकड़कर पूछताछ की जा रही है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

26 जुलाई से 10 अगस्त तक चला विशेष आयुष्मान पखवाड़ा : आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना व मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के तहत चिन्हित लाभार्थी परिवारों को प्रतिवर्ष पांच लाख रुपये तक का मुफ्त उपचार की सुविधा दी जा रही है। जनपद में 26 जुलाई से 10 अगस्त तक विशेष अभियान के तहत आयुष्मान पखवाड़ा मनाया गया। इसमें खासकर उन पात्र लाभार्थी परिवारों पर विशेष ध्यान दिया गया, जिनके किसी भी सदस्य का आयुष्मान कार्ड (गोल्डन कार्ड) नहीं बना है। इस पखवाड़े में जनपद में 894 परिवार के 2013 गोल्डन कार्ड बनाए गए। आयुष्मान भारत योजना के नोडल अधिकारी डा. एसडी वर्मा ने बताया कि पखवाड़ा से पूर्व जनपद में 75,871 परिवार गोल्डन कार्ड से वंचित थे। ऐसे ही परिवार के लोगों को इस योजना का लाभ दिलवाने के लिए जनसेवा केंद्र के वीएलई के माध्यम से गोल्डन कार्ड बनाए गए। पखवाड़ा की समाप्ति के पश्चात 894 नए परिवारों के 2013 गोल्डन कार्ड बनाए गए। योजना के तहत जनपद में 1.57 लाख लक्षित लाभार्थी परिवारों में से 76765 परिवारों के गोल्डन कार्ड बन चुके हैं। इस क्रम में अभी तक 190948 लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बन चुके हैं। इसके साथ ही जनपद में अभी तक 10160 लोगों ने योजना के तहत निश्शुल्क इलाज करवाया है।

chat bot
आपका साथी