वाराणसी के सुसुवाही की जर्जर सड़क पर बहते सीवर की समस्या को लेकर किया चक्काजाम

हैदराबाद गेट से लेकर सुसुवाही पंचायत भवन तक जर्जर मार्ग पर बहते हुए सीवर की समस्या तथा जलनिकासी को लेकर स्थानीय युवा नेता अवनीश सिंह जय तथा रोहित सिंह के नेतृत्व में स्थानीय लोग हैदराबाद गेट के सामने धरने पर बैठकर चक्काजाम के बाद प्रदर्शन शुरू कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:37 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:37 PM (IST)
वाराणसी के सुसुवाही की जर्जर सड़क पर बहते सीवर की समस्या को लेकर किया चक्काजाम
सुसुवाही पंचायत भवन तक जर्जर मार्ग पर बहते हुए सीवर की समस्या को लेकर लोगों ने जाम किया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। हैदराबाद गेट से लेकर सुसुवाही पंचायत भवन तक जर्जर मार्ग पर बहते हुए सीवर की समस्या तथा जलनिकासी को लेकर स्थानीय युवा नेता अवनीश सिंह जय तथा रोहित सिंह के नेतृत्व में स्थानीय लोग हैदराबाद गेट के सामने धरने पर बैठकर चक्काजाम के बाद प्रदर्शन शुरू कर दिया।युवाओं ने गेट के सामने ट्रैक्टर लगाकर रास्ते को अवरुद्ध कर दिया।प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि रोहनिया विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह से लेकर नगर निगम ,लोक निर्माण विभाग और विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से मिलकर जर्जर सड़क और नाली की मरम्मत और जलनिकासी की समुचित व्यवस्था कराने की मांग की लेकिन इसके बावजूद सिर्फ सभी लोगों से आश्वासन ही मिलता रहा।

हैदराबाद गेट से लेकर यूनियन बैंक सामने तक सड़क पर सीवर का पानी बहने के कारण पैदल चलना मुश्किल हो गया है। इसके कारण दुकानदारों की बिक्री खत्म हो गई।हाइवे से शहर को जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग होने के कारण इस रास्ते से हजारों लोगों का आवागमन होता है।जर्जर सड़क व गड्ढे होने के कारण बाइक व साइकिल सवार अक्सर गिरकर चोटिल होते रहते हैं।चक्काजाम की सूचना पर पहुंचे चितईपुर चौकी प्रभारी अर्जुन सिंह ने नगर निगम के अधिकारियों से बात करके अविलंब समस्या के समाधान का वार्ता किया।घंटे भर चक्काजाम के कारण वाहनों की कतारें लग गईं।किसी तरह चक्काजाम समाप्त करने के बाद दर्जनों की संख्या में स्थानीय लोग रोहनिया विधायक से मिलने उनके आवास पहुंच गए।विधायक ने सभी विभाग के उच्चाधिकारियों से बात करके तीन दिन के अंदर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। प्रदर्शन में मुख्य रूप से अवनीश कुमार सिंह जय , माया , अश्वनी कुमार आनंद, पुष्कर नारायण राय, रोहित सिंह, दीपक सिंह गोलू के साथ स्थानीय दुकानदार भी शामिल रहे।

पहुंचे कर्मचारी, दुरुस्त हुई चोक सीवर लाइन

कैंट विधानसभा के वार्ड-32 सिगरा में सीवर लाइन चोक होने से गलियों में करीब एक महीने से सीवर का पानी भरे होने की समस्या थीं। बदबू से लोगों का जीना दूभर था और आने-जाने में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। स्थानीय निवासियों की शिकायत पर कांग्रेस की प्रवक्ता रोशनी कुशल जायसवाल ने सिगरा वार्ड अध्यक्ष रीतेश वर्मा के साथ स्वयं सीवर का पानी भरी वाली गलियों में जाकर लोगों की समस्या सुनी थीं स्थानीय निवासियों और दुकानदारों को नगर निगम से शिकायत कर शीघ्र ही इस समस्या से निजात दिलवाने के प्रति आश्वस्त किया था। रोशनी की शिकायत का संज्ञान लेते हुए नगर निगम की टीम ने चोक सीवर लाइन की सफाई का काम शुरू किया। इस दौरान रोशनी भी अपने दल-बल के साथ मौके पर डटी रहीं। समस्या से निजात मिलने पर लोगों ने रोशनी का धन्यवाद करते हुए आभार जताया। इस दौरान महानगर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कुशल जायसवाल, रीतेश वर्मा, मोनू मिश्रा, गोलू राय आदि थे।

chat bot
आपका साथी