वाराणसी में रामनगर पुलिस की सक्रियता से गंगा में कूदने जा रहे युवक की बची जान

शिवपुर थाना क्षेत्र के चांदमारी निवासी 19 वर्षीय युवक मंजीत तिवारी के पिता करुनानिधि तिवारी जो इंडियन आर्मी में असम में इस वक्त तैनात हैं। वह छुट्टी पर घर आये हुए हैं। उन्होंने किसी बात को लेकर बेटे को फटकार लगाई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:12 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:12 AM (IST)
वाराणसी में रामनगर पुलिस की सक्रियता से गंगा में कूदने जा रहे युवक की बची जान
दो जवानों ने घर वालों की फटकार से नाराज युवक को राजघाट पुल से गंगा में कूदने से बचा लिया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। जान लेने वालों से जान बचाने वाला बड़ा होता है। बुधवार की सुबह वाराणसी जिले में ये कहावत एक बार फिर चरितार्थ हुई। पुलिस के दो जवानों ने घर वालों की फटकार से नाराज युवक को राजघाट पुल से गंगा में कूदने से बचा लिया। अब जिले भर में पुलिस के सिपाहियों के इस प्रयास की जमकर सराहना हो रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिवपुर थाना क्षेत्र के चांदमारी निवासी 19 वर्षीय युवक मंजीत तिवारी के पिता करुनानिधि तिवारी जो इंडियन आर्मी में असम में इस वक्त तैनात हैं। वह छुट्टी पर घर आये हुए हैं। उन्होंने किसी बात को लेकर बेटे को फटकार लगाई, जिससे नाराज होकर मंजीत बिना बताए आटो रिजर्व कर राजघाट पुल पहुंच गया। पुल से गंगा में कूदकर सुसाइड करने वाला था कि इसी बीच मनजीत के मोबाइल पर काल आई। काल करने वाला परिवार का ही सदस्‍य था।

फोन पर बात करते समय उसने अपनी लोकेशन राजघाट बताई। इसके बाद तत्काल परिजनों ने रामनगर प्रभारी निरीक्षक अश्वनी पांडे को सूचना दी। सूचना पाते ही मामले को गम्भीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक रामनगर ने सुजाबाद चौकी प्रभारी को तत्काल राजघाट पुल पर भेजकर युवक को गंगा में कूदने से रोक दिया।

कहते हैं जाको राखे साइयां मार सके ना कोय। शायद यह कहावत इस घटना पर सटीक बैठती है। परिजन बेटे को पाते ही फूले नहीं समाये। परिजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी, पिता करुनानिधि तिवारी सहित मां भाई बहन ने जान बचाने वाले पुलिसकर्मियों को सहृदय धन्यवाद दिया। इस नेक व सराहनीय कार्य की चर्चा चहुंओर जोरों पर हो रही है। बता दें कि दो दिन पूर्व सामने घाट पुल से एक युवक व युवती बाइक खड़ी कर गंगा में कूद गए थे। अब तक दोनों का पता नहीं चला है। जौनपुर निवासी दोनों की तलाश कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी