पीडीडीयू जंक्‍शन में ड्रग तस्कर पकड़ाया, जीआरपी ने 196 शीशी प्रतिबंधित फेंसेडिल सिरप किया बरामद

जीआरपी ने रविवार को जंक्शन से ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया। उसके पास से 196 शीशी प्रतिबंधित फेंसेडिल सिरप बरामद की गई। उससे पूछताछ के बाद मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया। तस्कर प्रतिबंधित दवा की खेप लेकर वाराणसी से पश्चिम बंगाल जाने की फिराक में था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:50 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:50 AM (IST)
पीडीडीयू जंक्‍शन में ड्रग तस्कर पकड़ाया, जीआरपी ने 196 शीशी प्रतिबंधित फेंसेडिल सिरप किया बरामद
जीआरपी ने 196 शीशी प्रतिबंधित फेंसेडिल सिरप किया बरामद

जागरण संवाददाता, चंदौली। जीआरपी ने रविवार को जंक्शन से ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया। उसके पास से 196 शीशी प्रतिबंधित फेंसेडिल सिरप बरामद की गई। उससे पूछताछ के बाद मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया। तस्कर प्रतिबंधित दवा की खेप लेकर वाराणसी से पश्चिम बंगाल जाने की फिराक में था।

जीआरपी जंक्शन पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान प्लेटफार्म नंबर एक पर एक व्यक्ति बैग लिए खड़ा था। सुरक्षाकर्मियों को देखकर खिसकने की कोशिश करने लगा। संदिग्ध जान पड़ने पर सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोककर बैग की तलाशी ली। उसमें 196 शीशी प्रतिबंधित सिरप बरामद की गई। तस्कर की पहचान पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद जनपद निवासी प्रोशांता सरकार के रूप में हुई। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह वाराणसी से प्रतिबंधित दवा की खेप पश्चिम बंगाल पहुंचाता है। इसका इस्तेमाल नशे के लिए किया जाता है। इसके बदले उसे अच्छे पैसे मिलते हैं। बताया कि वाराणसी में कई लोग ड्रग तस्करी का काम करते हैं। उनके यहां इकट्ठा माल पहुंचाने की जिम्मेदारी उसकी है। जीआरपी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित से पूछताछ में कई सुराग हाथ लगे हैं। इसके आधार पर जल्द ही तस्करों के रैकेट को पकड़ा जाएगा।

पीडीडीयू जंक्शन से वाराणसी जाने वाली ट्रेनों पर नजर

वाराणसी के मेहंदीगंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर रेल मंडल में हाई अलर्ट रहा। रविवार को जीआरपी व आरपीएफ ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान यात्रियों के सामान की जांच की। पीडीडीयू नगर से वाराणसी जाने वाली ट्रेनों में विशेष नजर रही। डाग स्क्वायड टीम ने जांच की। संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई। नगर के होटल, लाज में ठहरने वालों की आइडी चेक की गई। देर शाम तक वाहनों की चेकिंग होती रही। सोमवार को वाराणसी के मेहंगदीगंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर चेकिंग अभियान चलाया गया। सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो, इसके मद्देनजर स्थानीय जंक्शन पर अलर्ट रहा। सुरक्षाकर्मियों ने पीडीडीयू नगर से वाराणसी की तरफ जाने वाली ट्रेनों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया। संदिग्ध व्यक्तियों, वस्तुओं की जांच की।

आरपीएफ, जीआरपी टीम ने प्लेटफार्म, मुसाफिर खाना, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्सल बंडल समेत वाहन स्टैंड में जांच अभियान चलाया। कार, मोटर साइकिल व साइकिल स्टैंड में जांच की गई। संदिग्ध व्यक्तियों व वस्तुओं की मेटल डिटेक्टर से जांच की। जीआरपी कोतवाल सुरेश कुमार व आरपीएफ पोस्ट प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। उनके वाराणसी से वापस जाने तक अलर्ट रहेगा। इस दौरान विशेष सतर्कता बरती जाएगी।

chat bot
आपका साथी