वाराणसी में पीएम के आदर्श ग्राम नागेपुर के गरीब जरूरतमन्द परिवारों में बांटा गया सूखा अनाज

संयोजक नन्दलाल मास्टर के नेतृत्व में गांव के दर्जनों युवाओं नेसोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए घर घर जाकर राशन पहुंचाया। इस दौरान लोगों में मास्क बांटकर कोरोना बीमारी के लक्षण और बचाव के प्रति जागरूक किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:24 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:24 PM (IST)
वाराणसी में पीएम के आदर्श ग्राम नागेपुर के गरीब जरूरतमन्द परिवारों में बांटा गया सूखा अनाज
लोगों में मास्क बांटकर कोरोना बीमारी के लक्षण और बचाव के प्रति जागरूक किया गया।

वाराणसी, जेएनएन। अवाडा फाउंडेशन के सौजन्य से प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर में कोरोना संक्रमण के संकट में लॉक डाउन के दौरान परेशानी से जूझ रहे 600 जरूरतमंद परिवारों को सूखा राहत सामग्री वितरित किया। इस नेक पहल में राहत कार्य अभियान में लगे नागेपुर के ग्राम प्रधान मुकेश कुमार, अवाडा फाउंडेशन के दीपक जना तथा लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर के नेतृत्व में गांव के दर्जनों युवाओं नेसोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए घर घर जाकर राशन पहुंचाया। इस दौरान लोगों में मास्क बांटकर कोरोना बीमारी के लक्षण और बचाव के प्रति जागरूक किया गया।

अवाडा फाउंडेशन के दीपक जना ने बताया कि नागेपुर में कुल 600 परिवारों में राहत सामग्री बांटी गयी। एक परिवार के लिये पर्याप्त पांच किलो चावल, पांच किलो आटा, एक किलो दाल, आधा लीटर सरसों तेल, आधा किलो चीनी, मसाला, मास्क, नमक, साबुन सामग्री दी जा रही है। 

इस अवसर पर ग्राम प्रधान मुकेश कुमार ने राशन का सहयोग के लिये अवाडा संस्था का आभार जताया और बताया कि लोगों की मदद से गांव जरूरतमंद लोगों को राशन, दवा, मास्क, साफ सफाई की व्‍यवस्था की जा रही है। कोरोना संकट से पूरी तरह मुक्ति मिलने तक यह अभियान जारी रहेगा। 

लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने लोगों को राहत सामग्री देने के साथ साथ साफ सफाई, बाहर नही निकले और एक दूसरे से दूरी बनाकर रहने की भी अपील किया और कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण दिखते ही जांच कराने और उसके बचाव के उपाय की भी जानकारी दिया। लोगों से कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील किया।

इस अवसर पर ग्रामप्रधान मुकेश कुमार, राकेश, नन्दलाल मास्टर, पंचमुखी, मनीष, आलोक, अरविन्द, शिवकुमार, रितेश, संजय पटेल, विशाल, अजीत, योगेश, अनिल कुमार, श्यामसुन्दर, मधुबाला, अनीता, मनजीता, सरोज आदि लोग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी