वाराणसी में ड्राइविंग लाइसेंस अभ्यर्थियों को तीन से 15 मई तक के स्लॉट एक जून से मिलेंगे

वाराणसी में कोरोना संक्रमण से डीएल अभ्यर्थियाें को बचाने के लिए परिवहन विभाग ने 23 अप्रैल से एक मई तक परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर रोक लगाने के साथ अब तीन से 15 मई तक के स्लॉट एक जून से दिए जाएंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 05:51 PM (IST)
वाराणसी में ड्राइविंग लाइसेंस अभ्यर्थियों को तीन से 15 मई तक के स्लॉट एक जून से मिलेंगे
ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर रोक लगाने के साथ तीन से 15 मई तक के स्लॉट एक जून से दिए जाएंगे।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से डीएल अभ्यर्थियाें को बचाने के लिए परिवहन विभाग ने 23 अप्रैल से एक मई तक परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर रोक लगाने के साथ अब तीन से 15 मई तक के स्लॉट एक जून से दिए जाएंगे। परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने आइटी विभाग को रीशिड्यूलिंग करने का निर्देश दिया है। वहीं, 23 अप्रैल से डीएल नहीं बनने के साथ उनके स्लाॅट को अगली तिथि को आवंटित किए जा रहे हैं।

विभाग के वेबसाइटल पर अलगी तिथि आनलाइन शो करेगी। कोई परेशानी होने पर अभ्यर्थी कार्यालय दिवस पर संबंधित अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों के डीएल की वैधता एक फरवरी-2020 को खत्म हो गई है उनकी वैधता 30 जून-2021 तक बढ़ा दी गई है।

 डीएल अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन पर उन्हें स्लाॅट मिलता है जिससे उन्हें कोई परेशानी नहीं हो। तय तिथि को जाकर अपना डीएल बनवा सके। मिले स्लाॅट के मुताबिक अभ्यर्थियों का टेस्ट लिया जाता है। लर्निंग, स्थायी, नवीकरण, डुप्लीकेट, एनओसी आदि काम के लिए बाबतपुर और चौकाघाट परिवहन परिवहन कार्यालय में रोज एक हजार से अधिक अभ्यर्थी आते हैं। ऐसे में भीड़ होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। कोरोना संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए पहले डीएल से जुड़े सभी कामों को बंद किया गया है। 23 अप्रैल से एक मई तक के अभ्यर्थियों के स्लाॅट 15 मई से रिशिड्यूलिंग किए जा रहे थे।

कोराेना संक्रमण का कहर कम नहीं होता देख परिवहन आयुक्त ने फिर तिथि बढ़ाने की संभावना जताई है। फिलहाल परिवहन आयुक्त ने तीन से 15 मई तक स्लॉट को एक जून से दिए जाने का निर्देश दिया है। संभागीय निरीक्षक (आरआइ) सिद्धु कुमार का कहना है कि एक मई तक डीएल बनाने पर रोक है। इसी के मुताबिक अभ्यर्थियों के स्लॉट आगे दिए जाएंगे। अब डीएल अभ्यर्थियों को तीन से 15 मई तक के स्लॉट एक जून से मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी