चंदौली में बिना सीट बेल्ट वाहन चलाता मिला समाज कल्याण अधिकारी का चालक, नसीहत देकर छोड़ा

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत परिवहन विभाग की टीम ने बुधवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान मुख्यालय पर समाज कल्याण अधिकारी का चालक बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाता मिला। उसे नसीहत देकर छोड़ दिया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 09:16 AM (IST)
चंदौली में बिना सीट बेल्ट वाहन चलाता मिला समाज कल्याण अधिकारी का चालक, नसीहत देकर छोड़ा
चंदौली मुख्यालय पर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत लोगों को जागरूक करते एआरटीओ प्रवर्तन विजयप्रकाश सिंह (दाएं से दूसरे)।

चंदौली, जेएनएन। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत परिवहन विभाग की टीम ने बुधवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान मुख्यालय पर समाज कल्याण अधिकारी का चालक बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाता मिला। उसे नसीहत देकर छोड़ दिया गया। वहीं बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर सुरक्षित सफर की नसीहत दी गई।

शासन के निर्देश पर एक माह तक अभियान चलाकर वाहन चालकों को जागरूक करना है। ऐसे में अधिकारी-कर्मचारी सड़क पर निकले। इस दौरान अधिकांश वाहन चालक बिना सीट बेल्ट और हेलमेट लगाए सफर करते मिले। उन्हें रोककर गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों के पालन की अपील की। वहीं जिन वाहन चालकों ने हेलमेट और सीट बेल्ट लगाई थी, उन्हें माला पहनाकर सम्मानित किया गया। पंफ्लेट और हैंडबिल बांटकर यातायात नियमों की जानकारी दी। एआरटीओ ने बताया कि अभियान आगे भी चलता रहेगा। फिलहाल वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है लेकिन लोगों के रवैये में सुधार नहीं हुआ तो चालान भी किया जाएगा। एआरटीओ विजयप्रकाश ङ्क्षसह, मालकर अधिकारी राजेश्वर कुशवाहा, शिवचंद्र, इबरार अहमद, फेंकू राम, इंद्रनारायण, शिवबहादुर आदि थे।

chat bot
आपका साथी