वाराणसी में सिगरा के अपार्टमेंट से आइपीएल में सट्टेबाजी के लिए जुटे दर्जन भर लोग गिरफ्तार

आइपीएल 2020 एक अोर दर्शकों को टीवी सेट की ओर आ‍कर्षित करने में जुटा है तो दूसरी ओर सट्टेबाज भी इसे भुनाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में गुरुवार की रात सिगरा स्थित एक अपार्टमेंट से सट्टेबाजी के लिए जुटे दर्जन भर लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 11:23 AM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 06:37 PM (IST)
वाराणसी में सिगरा के अपार्टमेंट से आइपीएल में सट्टेबाजी के लिए जुटे दर्जन भर लोग गिरफ्तार
सिगरा स्थित एक अपार्टमेंट से सट्टेबाजी के लिए जुटे दर्जन भर लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

वाराणसी, जेएनएन। आइपीएल 2020 एक अोर दर्शकों को टीवी सेट की ओर आ‍कर्षित करने में जुटा है तो दूसरी ओर सट्टेबाज भी इसे भुनाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में गुरुवार की रात सिगरा स्थित एक अपार्टमेंट से सट्टेबाजी के लिए जुटे दर्जन भर लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चौके- छक्के के पावर गेम खेल आईपीएल में सट्टेबाजी करते दर्जन भर लोगों को सिगरा थाना क्षेत्र स्थित महमूरगंज के डिडवानिया अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया है।

बीती रात कार्रवाई के दौरान मौके से पुलिस को लाखों रुपए, लैपटॉप और कुछ मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। हालांकि सुबह तक इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से इनकार करती रही। वहीं वाराणसी क्राइम ब्रान्च और सिगरा पुलिस द्वारा बीती रात महमूरगंज के एक अपार्टमेंट में दबिश देकर आईपीएल पर सट्टेबाजी कर रहे कई लोगो के पकड़े जाने की जानकारी पुलिस सूत्रों ने दी है। वहीं सट्टेबाजों के पास से लाखों रुपये, लैपटॉप, मोबाइल आदि बरामद हुआ है। विभागीय सूत्र बताते हैं कि इसमें कई नामी चेहरों के शामिल होने और अन्‍य लोगों की संलिप्‍तता की जांच की जा रही है। जल्‍द ही पुलिस इस मामले का पर्दाफाश कर सकती है। जबकि रात में कार्रवाई होने की जानकारी होते ही अपार्टमेंट के अन्‍य लोगों में हड़कंप की स्थिति रही।

पश्चिम बंगाल के रहने वाले सट्टेबाज पिछले कुछ दिनों से महमूरगंज (सिगरा) स्थित डिडवानिया अपार्टमेंट के छठवें मंजिल पर फ्लैट नम्बर-604 में डेरा डाले हुए थे। गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब और हैदराबाद के बीच होने वाले मैच पर दांव लगाया जा रहा था। इसकी सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारियों ने सिगरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम का गठन किया। इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ओझा और क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्विनी कुमार पांडेय ने फ्लैट पर छापा मारा। मौके से आशीष तिवारी, अश्विनी कुमार असमपुरीया, प्रतीक शर्मा, बलदेव सोनी, गौतम चौधरी, नवल मेहरा, अश्विनी तिवारी, चंदन यादव, संदीप कुमार चौहान, सौरभ सिंह,मनीष तिवारी, राजदेव चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। सिगरा इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ओझा ने बताया कि सट्टेबाजो का गिरोह मैच शुरु होने से पहले भाव तय करता था। जीतने और हारने के बाद क्लाइंट से पैसे की वसूली और पैसे बांटने का काम लक्जरी गाड़ियों से होता था। वहीं इस मामल में अब पुलिस को बिचौलियों की तलाश है।

chat bot
आपका साथी