Double Murder in Mirzapur : ददरा हत्याकांड में सात आरोपित गिरफ्तार, 21 नामजद व 200 अज्ञात पर मुकदमा

मीरजापुर पुलिस ने ददरा कांड में दोनों मृतकों के स्वजनों और पुलिस की तहरीर पर 21 नाजमद व 200 अज्ञात के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इसमें सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:45 PM (IST)
Double Murder in Mirzapur : ददरा हत्याकांड में सात आरोपित गिरफ्तार, 21 नामजद व 200 अज्ञात पर मुकदमा
मीरजापुर में दोहरे हत्या कांड के बाद सुरक्षा के मद्देनजर ददरा बाजार में तैनात पुलिस व पीएसी के जवान।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। पुलिस ने ददरा कांड में दोनों मृतकों के स्वजनों और पुलिस की तहरीर पर 21 नाजमद व 200 अज्ञात के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इसमें सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष की तलाश जारी है। नवागत निरीक्षक विजय प्रताप सिंह ने कहा कि जिन लोगों ने भी कानून तोड़ने का प्रयास किया है, उनको बख्शा नहीं जाएगा। एक-एक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

राजगढ़ पुलिस चौकी के ददरा बाजार में बुधवार की दोपहर गोली मारकर नृशंस हत्या व हत्यारोपी की ग्रामीणों द्वारा पुलिस के सामने ही काट कर मौत के घाट उतारने के मामले में मृतक सत्यम सिंह के बड़े भाई शुभम सिंह के द्वारा ऋषभ पांडेय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। वही ऋषभ पांडेय के पिता वीरेंद्र पांडेय की तहरीर पर 21 नामजद व 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस के सामने हत्यारोपी को काट कर मौत के घाट उतारने के मामले में राजगढ़ पुलिस चौकी में तैनात कांस्टेबल धनंजय राय के द्वारा ढाई सौ अज्ञात लोगों पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, बलवा, पुलिस पर हमला करने समेत अन्य आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इस तरह कुल 21 नामजद 200 अज्ञात के विरुद्ध पुलिस ने हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किए गए हैं। आरोप है कि पुलिस ऋषभ पांडेय को बचाने का प्रयास कर रही थी, लेकिन ग्रामीणों ने उग्र होकर सब इंस्पेक्टर श्रीराम सिंह के सामने ही ऋषभ को मौत के घाट उतार दिया गया, जिसमें कांस्टेबल प्रभुनाथ शर्मा, अविनाश सिंह ,राजकुमार सिंह भी घायल हो गए। गांव में एहतियात के तौर पर बुधवार के दिन से ही पीएसी बल तैनात कर लिया गया है और बराबर घटना के संबंध में पुलिस के अधिकारी जायजा ले रहे हैं। गुरुवार की सुबह थाने पर पहुंचे एएसपी नक्सल महेश कुमार अत्री व सीओ नक्सल अजय कुमार राय के द्वारा मामले की जांच की जा रही है हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ खाली ही चल रहे हैं। करीब आधा दर्जन लोगों को पुलिस के द्वारा उठा कर मामले की छानबीन की जा रही है।

दोहरे हत्याकांड से राजगढ़ क्षेत्र में तनाव, पसरा सन्नाटा

राजगढ़ चौकी क्षेत्र के ददरा बाजार में बुधवार हो हुए दोहरे हत्याकांड से पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। हर तरफ तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसको देखते हुए बड़ी संख्या में फाेर्स तैनात की गई है। दोनों मृतकों के घरों पर भी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस तैनात रही। घटना के बारे में कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। नाराज व्यापारियों ने दूसरे दिन दुकानें बंद रखी। इससे पुलिस को घटना के बारे में पूछताछ करने में परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी