वाराणसी के घाटों, पार्कों और सार्वजनिक स्थलों पर अनावश्यक न लगाएं भीड़, जिलाधिकारी ने की अपील

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोगों से अपील की है कि संभावित कोविड की तीसरी लहर से बचाव के दृष्टिगत गंगा घाटों पार्को व सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं। बाजार में निकले तो मास्क लगाएं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:56 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:56 PM (IST)
वाराणसी के घाटों, पार्कों और सार्वजनिक स्थलों पर अनावश्यक न लगाएं भीड़, जिलाधिकारी ने की अपील
वाराणसी के गंगा घाट पर लोगों की भीड

वाराणसी, जागरण संवाददाता। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोगों से अपील की है कि संभावित कोविड की तीसरी लहर से बचाव के दृष्टिगत गंगा घाटों, पार्को व सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं। बाजार में निकले तो मास्क लगाएं। सैनिटाइजर का इस्तेमाल नियमित दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाएं।

जिलाधिकारी कैंप कार्यालय पर मंगलवार को 15 अगस्त की तैयारी को ेलेकर बैठक कर रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी भवनों पर सुबह आठ बजे झंडारोहण होगा। साथ ही कर्मचारियों की उपस्थिति शत फीसद अनिवार्य होगी। सभी कार्यालयों में उपस्थिति दर्ज होगी। इसलिए समारोह में सभी प्रतिभाग करें। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सरकारी भवनों को रोशनी यानी लाइट से खूब सजावट की जाए। जिलाधिकारी ने 14 अगस्त को सुबह से ही शहर व मलिन बस्तियों की साफ सफाई कराने का भी निर्देश दिया। समस्त विभागाध्यक्षों को आफिस में पर्यवेक्षक नियुक्त कर आफिस तीन चार दिन लगातार अभियान चलाकर सफाई व सैनिटाइजेशन कराने का निर्देश दिया। कहा कि नगर के लगभग सभी चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर कोविड को लेकर जागरूक करने के उद्देश्य से ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाया गया है। 15 अगस्त को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक इस पर देश भक्ति गीत बजाए जाएं। डीएम ने अस्पतालों में भर्ती मरीजों के बीच फल वितरण व सेनानियों को सम्मानित करने के लिए भी निर्देश दिया। बैठक में संबंधित सभी विभागीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

बुधवार की आठ बजे से ही कोविन पोर्टल पर कराएं रजिस्ट्रेशन

कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत चार अगस्त को सुबह आठ बजे से ही कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। इस सुविधा के लिए सिर्फ बुधवार को ही पोर्टल खोला जाएगा। इस पर प्रथम एवं द्वितीय डोज लगवाने वाले सभी नागरिक अपने मोबाइल से या जन सेवा केंद्र से अपना रजिस्ट्रेशन कर स्लाट बुक करा सकते हैं। सीएमओ डा. वीबी सिंह ने अपील की है कि cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन के बाद नजदीकी केंद्र का स्लाट बुक कराकर आईडी के साथ केंद्र पर पहुंचे। सभी लाभार्थी सुबह 10 बजे से टीकाकरण करा सकेगें। जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। कहा कि जिन लोगों के द्वितीय डोज़ लगवाने का समय हो गया है वे टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में आन द स्पाट (वाक इन ) एवं आनलाइन दोनों व्यवस्थाएं की गई है।

chat bot
आपका साथी